Move to Jagran APP

संक्रमित युवती आठ मई को मुंबई से लौटी थी कांगड़ा

कांगड़ा उपमंडल की पंचायत घुरकड़ी की कोरोना पॉजिटिव पाई गई 24 वर्षीय युवती की तबीयत खराब होने पर बुधवार को ही धर्मशाला के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया था और बुधवार देर सायं उसके कोरोना जांच के लिए सैंपल भी लिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 06:19 AM (IST)
संक्रमित युवती आठ मई को मुंबई  से लौटी थी कांगड़ा
संक्रमित युवती आठ मई को मुंबई से लौटी थी कांगड़ा

रितेश ग्रोवर, कांगड़ा

loksabha election banner

उपमंडल कांगड़ा की पंचायत घुरकड़ी की कोरोना पॉजिटिव 24 वर्षीय युवती आठ मई को गाड़ी में कांगड़ा आई थी। तबीयत खराब होने पर बुधवार को उसे जोनल अस्पताल धर्मशाला के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया था। बुधवार देर सायं उसका सैंपल जांच के लिए लिया था।

युवती घुरकड़ी पंचायत के वार्ड दो की रहने वाली है। वह आठ मई को मुंबई से गाड़ी (एमएच-03-सीपी-7139) में लौटी थी। उसके साथ 62 वर्षीय पड़ोसी पत्नी व एक अन्य निवासी बेला तहसील नादौन जिला हमीरपुर भी आया था। यह परिवार उसी दिन से होम क्वारंटाइन पर है। बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी से संक्रमित युवती व अन्य आए थे वह अंधेरी मुंबई महाराष्ट्र की थी। चालक सबको छोड़कर लौट गया था।

......................

पंचायत का वार्ड दो कंटेनमेंट जोन घोषित

डीसी कांगड़ा ने पंचायत का वार्ड दो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। शेष वार्डो को बफर जोन में शामिल किया है। पंचायत से होकर पठानकोट-मंडी नेशनल हाइवे निकलता है और ऐसे में पंचायत के लोगों की गतिविधियों पर अंकुश लगाना प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। नेशनल हाइवे के दोनों किनारों पर रिहायशी मकान हैं और ऐसे में प्रशासन को निगरानी के लिए अतिरिक्त पुलिस जवानों को लगाना पड़ेगा। पंचायतवासियों को रोजमर्रा की वस्तुओं की आपूर्ति के लिए सूचना प्रधान, वार्डपंच, सचिव, एसडीएम व बीडीओ कांगड़ा को देनी होगी। एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने बताया कि अगले आदेश तक कंटनेमेंट व बफर जोन में गतिविधियां पूर्ण रूप से बंद रहेंगी लेकिन एनएच पर गाड़ियों की आवाजाही जारी रहेगी।

..........................

जालंधर से बिना परमिट घर पहुंचा व्यक्ति, केस दर्ज

सपड़ी : पुलिस थाना ज्वालामुखी के तहत एक व्यक्ति बिना परमिट घर पहुंच गया। प्रधान रजोल अंजुबाला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि अपर करियाड़ा का व्यक्ति 12 मई को बिना पास और परमिट जालंधर से घर पहुंचा है। प्रधान की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी तिलकराज ने बताया कि छानबीन की जा रही है।

...................

ककडैं़ का वार्ड तीन कंटेनमेंट, दो, चार और पांच बफर जोन

बंद रहा सुलह बाजार, घर से बाहर नहीं निकले लोग

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सुलह हलके की पंचायत ककड़ैं में कोरोना पॉजिटिव का मामला आने के बाद प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। पंचायत के वार्ड तीन को कंटेनमेंट व दो, चार और पांच को बफर जोन घोषित किया है। प्रशासन ने खंड चिकित्सा अधिकारी भवारना के माध्यम से वार्ड तीन में प्रवेश करने वाले सभी मार्गो पर थर्मल स्कैनिग के निर्देश दिए हैं। वीरवार को कारोबारियों ने सुलह बाजार को बंद रखा। कोरोना पीड़ित की मां ने मंगलवार को बाजार में खरीदारी की थी। तहसीलदार वेदप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि सुलह बाजार को व्यापार मंडल ने अपने स्तर पर बंद रखा है। प्रशासन ने क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है।

.........................

मंझेड़ा पंचायत के 120 लोग पहुंचे घर

तिनबड़ : जयसिंहपुर के तहत चंगरधार क्षेत्र की पंचायत मंझेड़ा में 120 लोग अन्य राज्यों से घर पहुंचे हैं। इन सभी को 28 दिन तक होम क्वारंटाइन किया है। इन लोगों की गतिविधियों पर प्रधान विजय कुमार, उपप्रधान प्यार चंद वार्ड सदस्य संसार चंद, शेर सिंह, सुनील कुमारी, बवलेश कुमारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता माया देवी, अंजू देवी, संतोष कुमारी, सुषमा देवी, रीना देवी, सिमरी देवी एवं डिपल कुमारी, आशा वर्कर बृजना देवी, पंचायत सचिव वीरेंद्र मेहरा सहित पंचायत चौकीदार ओम प्रकाश निगरानी रख रहे हैं।

...................

ज्वालामुखी में 106 लोग किए क्वारंटाइन

सपड़ी : ज्वालामुखी में बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र अग्रवाल व गीता भवन में अब तक 106 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.