Move to Jagran APP

सड़क हादसे में लेफ्टिनेंट व इंजीनियर की मौत

अभिनव ने एनआइटी हमीरपुर से इंजीनियरिंग की है और पहली जनवरी को इसने मुंबई की एक कंपनी में नौकरी ज्वाइन करनी थी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 21 Dec 2017 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2017 11:53 AM (IST)
सड़क हादसे में लेफ्टिनेंट व इंजीनियर की मौत
सड़क हादसे में लेफ्टिनेंट व इंजीनियर की मौत

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। खनियारा के खड़ौता में सड़क हादसे में सेना में लेफ्टिनेंट व इंजीनियर की मौत हो गई। दोनों युवक चंबा के सिहुंता के रहने वाले थे। हादसे के घायलों में चंबा के दो व मंडी के पद्धर का एक युवक शामिल है। इनमें से एक जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला में कांस्टेबल है। हादसा धर्मशाला से 12 किलोमीटर दूर खड़ौता में मंगलवार रात सवा 12 बजे हुआ।

loksabha election banner

हादसे के शिकार युवक मुनीष वर्मा (26) पुत्र ईश्वर दास व अभिनव धीमान (23) पुत्र अशोक कुमार सिहुंता (चंबा) के रहने वाले थे। इसके अलावा अमित कौशल (21) पुत्र पवन कुमार, सूर्य चौहान (21) पुत्र लव चौहान निवासी गरनोटा (सिहुंता) व कमलेश कुमार (26) पुत्र ठाकुर चंद पद्धर (मंडी) घायल हुए हैं। सेना में लेफ्टिनेंट बनने के बाद छुट्टी पर आए मुनीष वर्मा दोस्त इंजीनियर अभिनव समेत पांचों नई गाड़ी (एचपी 76-1420) में सवार होकर खड़ौता से खनियारा की ओरआ रहे थे कि तीखे मोड़ पर गाड़ी खाई में लुढ़क गई।

हादसे के बाद घायलों ने ही परिजनों को इस बाबत जानकारी दी। इस दौरान अभिनव को क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में मृत घोषित कर दिया गया। अभिनव ने एनआइटी हमीरपुर से इंजीनियरिंग की है और पहली जनवरी को इसने मुंबई की एक कंपनी में नौकरी ज्वाइन करनी थी। गंभीर घायल लेफ्टिनेंट मुनीष को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा रेफर कर दिया और जहां उसने दम तोड़ दिया। अमित, सूर्य व कमलेश जोनल अस्पताल धर्मशाला में उपचाराधीन हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ. शिव कुमार शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है।

हिमस्खलन की चपेट आए सैनिक का शव मिला

उपमंडल नालागढ़ के गुल्लरवाला गांव निवासी सेना के जवान शिव सिंह (28) की जेएंडके के बांदीपुरा जिला के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटी नानी पोस्ट पर अपने साथियों के साथ हिमस्खलन की चपेट में आने से मौत हो गई है। तीन भाई-बहनों में से सबसे बड़ा शिव सिंह 36 राष्ट्रीय राइफल में रायफलमैन के पद पर कार्यरत था। एक बड़ी बहन की शादी हो चुकी है और एक छोटी बहन माता के साथ घर पर रहती है।

कश्मीर के गुरेज सेक्टर में फारवर्ड पोस्ट पर तैनात शिव सिंह 12 दिसंबर की सुबह बर्फीले तूफान में आने से लापता हो गया था, जहां पर सेना द्वारा रेस्कयू ऑपरेशन चलाने के बाद दो दिन पहले उसका शव मिला है। पंचायत प्रधान प्रेम ने कहा कि सैनिक शिव सिंह की अभी शादी नहीं हुई थी और घर में सबसे बड़ा बेटा है।

घर में इस जवान की माता और एक छोटी बहन रहती है, जबकि शिव सिंह के पिता का काफी समय पहले देहांत हो चुका है। घर में कमाई का साधन शिव सिंह की नौकरी और उससे मिलने वाला वेतन था। शिव सिंह के चचेरे भाई नरिंद्र सिंह ने बताया कि अभी तक उसकी माता को शिव सिंह के लापता होने की जानकारी नहीं दी गई है। शहीद सैनिक का पार्थिव शरीर मंगलवार देर सायं पंचकूला आना था लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका। 

अब बुधवार देर सायं तक हेलीकाप्टर आने की उम्मीद थी। अगर बुधवार देर सायं तक उसका शव पंचकूला कमांड ऑफिस पहुंच जाता है तो वीरवार को शहीद का पार्थिव शव पहले नालागढ़ के गुल्लरवाला लाया जाएगा उसके बाद उसका अंतिम संस्कार पंजाब के कीरतपुर साहिब में किया जाएगा। सैनिक शिव सिंह की मौत के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें: कोटखाई मामला: आपसे जांच नहीं होती तो क्यों न दूसरी एजेंसी को सौंप दें केस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.