Move to Jagran APP

नायब तहसीलदार कार्यालय की छत से टपकता है पानी

ककीरा कस्बा स्थित नायब तहसीलदार कार्यालय को खुले तीन वर्ष का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक इसे अपना भवन नसीब नहीं हुआ है जिससे लोगों में काफी रोष है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:22 AM (IST)
नायब तहसीलदार कार्यालय की छत से टपकता है पानी
नायब तहसीलदार कार्यालय की छत से टपकता है पानी

संवाद सहयोगी, बकलोह : ककीरा कस्बा स्थित नायब तहसीलदार कार्यालय को खुले तीन वर्ष का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक इसे अपना भवन नसीब नहीं हुआ है, जिससे लोगों में काफी रोष है। वर्तमान समय में जिस भवन में कार्यालय चल रहा है, वह एक जर्जर हालत में है। जब भी बारिश होती है तो भवन की छत से पानी टपकने लगता है। एक दिन पूर्व हुई भारी बारिश के कारण भवन की छत से पानी टपकने लगा, जिससे कमरों में पानी-पानी हो गया था। ऐसे में कार्यालय स्टाफ को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। स्टाफ द्वारा कार्यालय में रखे गए रिकॉर्ड को बचाना मुश्किल हो गया था। वहीं, कार्यालय में विभिन्न कार्यो को लेकर आए लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्थानीय व्यापार मंडल सहित लोगों ने विधायक विक्रम सिंह जरियाल और एसडीएम भटियात बच्चन सिंह से नया भवन बनवाने की मांग की है। गौरतलब है कि 11 सितंबर, 2017 को तत्कालीन सरकार द्वारा यहां नायब तहसीलदार कार्यालय खोला गया था। वर्तमान समय में यह कार्यालय ककीरा कस्बा पंचायत के सचिव आवास में चल रहा है। इसके लिए बजट का प्रावधान भी हो चुका है लेकिन आज दिन तक उसके नया भवन बनाने के लिए जमीन का चयन तक नहीं हो पाया।

loksabha election banner

----------

नायब तहसीलदार का कार्यालय जर्जर हालत में है। ऐसे में प्रशासन से मांग है कि नायब तहसीलदार कार्यालय के नए भवन का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए, ताकि यहां पर रखा गया रिकॉर्ड सुरक्षित रहे तथा स्टाफ को भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

-संतोष कुमारी, प्रधान ग्राम पंचायत ककीरा कस्बा।

-------

जब यहां नायब तहसीलदार का कार्यालय खोला गया था तो लोग खुश हो गए थे लेकिन अब निराशा हाथ लगने लगी है। क्योंकि तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी इसके अपने भवन का निर्माण नहीं हो पाया है।

-अजय कुमार, निवासी ककीरा।

----------

जब तक नायब तहसीलदार कार्यालय भवन का निर्माण नहीं किया जाता है, तब तक इस तरह की समस्या लगातार पेश आती रहेगी। इससे स्टाफ के साथ-साथ यहां आने वाले लोगों लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

-नारायण सिंह, उप्रधान ग्राम पंचायत ककीरा जरई।

-------

प्रशासन व सरकार से मांग है कि नायब तहसीलदार कार्यालय के भवन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए। यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो आने वाले समय में भी इसी तरह की दिक्कतें बरकरार रहेंगी।

-कैप्टन पूर्ण सिंह, अध्यक्ष एक्स सर्विसमैन लीग ककीरा।

-------

जल्द ही नई जगह चयनित कर भवन निर्माण का कार्य शरू कर दिया जाएगा। स्थानीय लोगों से भी सहयोग की मांग की जा रही है, ताकि जल्द से जल्द नई जगह का चयन कर नए भवन का निर्माण का कार्य करवाया जा सके। -बचन सिंह, एसडीएम भटियात।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.