संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा शहर के साथ सरोल पंचायत में शनिवार को कूड़े में लगी आग से बिजली बोर्ड का ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गया। बिजली बोर्ड ने मुस्तैदी दिखाते हुए पूरे क्षेत्र की बिजली को पावरहाउस से बंद करवा दिया था, अन्यथा बिजली उपकरण से घरों को भी नुकसान हो सकता था।

ट्रांसफार्मर के नजदीक कूड़े के ढेर में आग लगी थी जिसके बाद आग ट्रांसफार्मर तक पहुंच गई। लोगों ने जब ट्रांसफॉर्मर में लगी आग को देखा तो तुरंत बिजली बोर्ड को सूचित किया। इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रांसफार्मर में लगी आग की वीडियो भी बनाई जिसे सोशल मीडिया में शेयर किया गया। इससे पूर्व कई बार बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर के आसपास कूड़ा न फेंकने की अपील की थी।

बिजली बोर्ड ने चंबा थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ कूड़े में आग लगाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। आग से करीब पांच लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है। इस दौरान अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची तथा आग को काबू किया। बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता हरि सिंह ने भी मौके पर जाकर मुआयना किया। पुलिस ने बिजली बोर्ड के कर्मचारी समेत आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए। बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद क्षेत्र में बिजली व्यवस्था को दोबारा बहाल किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस