Move to Jagran APP

सैकड़ों पर्यटकों से डलहौजी गुलजार

पर्यटन नगरी डलहौजी से जहां सोमवार को मौसम साफ होने पर सैंकड़ों पर्यटक वापस लौट गए। वहीं बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए पंजाब, हरियाणा व दिल्ली से सैंकड़ों पर्यटक सोमवार को डलहौजी पहुंचे। डलहौजी तक पहुंचने की राह बेशक पर्यटकों की कठिन रही। मगर डलहौजी पहुंचने के बाद यहां पर सफेद बर्फ से आच्छादित नजारों को देखकर पर्यटकों की दो किलोमीटर पैदल चलकर डलहौजी पहुंचने की थकावट पल भर में दूर हो गई। पर्यटकों ने डलहौजी में हुए हिमपात में खूब अटखेलियां कीं व सेल्फी भी ¨खची। बर्फ मानो उनके लिए किसी तोहफे से कम नहीं थी। जालंधर से डलहौजी घूमने आए एक पर्यटक परिवार ने बताया कि

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 07:29 PM (IST)
सैकड़ों पर्यटकों से डलहौजी गुलजार
सैकड़ों पर्यटकों से डलहौजी गुलजार

विशाल सेखड़ी, डलहौजी

loksabha election banner

पर्यटन नगरी डलहौजी से सोमवार को मौसम साफ होने पर सैकड़ों पर्यटक वापस लौट गए, वहीं बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए पंजाब, हरियाणा व दिल्ली से सैकड़ों डलहौजी पहुंच गए। पर्यटकों की दो किलोमीटर पैदल चलकर डलहौजी पहुंचने की थकावट पल भर में दूर हो गई। पर्यटकों ने डलहौजी में हुए हिमपात में खूब अटखेलियां कीं। जालंधर से डलहौजी घूमने आए एक पर्यटक परिवार ने बताया कि उन्हें कैंट में वाहन छोड़कर डलहौजी तक पैदल आना पड़ा। डलहौजी पहुंचते ही उनकी थकान दूर हो गई। पर्यटकों ने डलहौजी के गांधी चौक, सुभाष चौक व हिमपात वाले ऊपरी क्षेत्रों में परिजनों व दोस्तों के साथ बर्फ में खूब मस्ती।

----------------

सैलानियों के आने से कारोबारी चहके

पर्यटकों की भारी आमद से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। शहर के होटलों में भी ऑक्यूपेंसी रेट करीब 70 प्रतिशत चल रहा है। पर्यटकों के मार्गदर्शन व यातायात प्रबंधन के लिए जहां पुलिस अमला पूरी तरह से मुस्तैद था। वहीं लोक निर्माण विभाग की मशीनरी भी सड़कों से बर्फ हटाने के कार्य में जुटी थी।

------------------

डलहौजी में बर्फबारी के चलते मनकोट से आगे सड़क पर ओस के कारण फिसलन बढ़ गई है। लिहाजा पर्यटकों को ओस संबंधी जानकारी देने के लिए डलहौजी बस स्टैंड से लेकर मनकोट तक विभिन्न स्थानों पर पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। कैंट में ज्यादा ओस होने के कारण पर्यटक वाहनों को कैंट में ही रोका जा रहा था। ओस कम होते ही वाहन रवाना किए गए।

-रोहिन डोगरा, एसडीपीओ डलहौजी।

-------------------

रविवार को बनीखेत से डलहौजी बस स्टैंड तक मार्ग को छोटे वाहनों के लिए सुचारू रखा गया था, परंतु रविवार रात को ओस गिरने से वाहन मनकोट से आगे नहीं आ सके। विभाग द्वारा मार्ग को बहाल करने के लिए स्नो रिमूवर व कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

-अतुल कुमार, एसडीओ लोक निर्माण विभाग डलहौजी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.