Move to Jagran APP

दो चरणों में होगी मतगणना

निकाय चुनाव को लेकर नगर परिषद डलहौजी में नौ वार्डो के 27 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाता रविवार ईवीएम के माध्यम से करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 07:53 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:53 AM (IST)
दो चरणों में होगी मतगणना
दो चरणों में होगी मतगणना

संवाद सहयोगी, डलहौजी : निकाय चुनाव को लेकर नगर परिषद डलहौजी में नौ वार्डो के 27 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाता रविवार ईवीएम के माध्यम से करेंगे। नगर परिषद डलहौजी में मतदान ईवीएम के द्वारा होगा। वहीं कोविड-19 के चलते मतदान केंद्रों को सैनिटाइज करवाया गया है। 10 जनवरी को सुबह आठ बजे से शाम को चार बजे तक मतदान होगा। जबकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति जो होम आइसोलेशन में हैं, वे शाम चार से पांच बजे के बीच एसओपी के अनुसार अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। मतदान के बाद स्थानीय बचत भवन में मतगणना होगी और चुनावी नतीजे देर शाम को आ जाएंगे। वहीं सारी चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड 19 को लेकर जारी सरकारी आदेशों का पालन किया जाएगा जिसके तहत सैनिटाइजेशन व मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियम की शर्तो का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

loksabha election banner

मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न करवाने हेतु मतदान केंद्रों में जहां पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा वहीं मतदान होने के बाद कड़ी सुरक्षा में ईवीएम को मतदान केंद्रों से मतगणना केंद्र तक लाया जाएगा। जहां पुलिस के सख्त पहरे में मतगणना होगी। मतगणना हेतु मतगणना केंद्र में छह टेबल स्थापित किए गए हैं। मतगणना दो चरणों में होगी। पहले चरण में छह ईवीएम के मतों की गणना की जाएगी जबकि दूसरे चरण में तीन ईवीएम की मतगणना होगी। प्रत्येक वार्ड के चुनावी नतीजे भी साथ के साथ घोषित कर दिए जाएंगे जिसके लिए मतगणना केंद्र के बाहर लाउड स्पीकर भी शनिवार को ही स्थापित कर दिए गए हैं।

------

इन पोलिग बूथों पर मतदाता कर सकेंगे मतदान

डलहौजी नगर परिषद के नौ वार्डो के तहत वार्ड नंबर एक के मतदाता केंद्रीय तिब्बती विद्यालय बकरोटा में बनाए गए पोलिग बूथ में, वार्ड नंबर दो के मतदाता राजकीय उच्च पाठशाला लोहाली में स्थापित किए गए पोलिग बूथ में, वार्ड नंबर तीन के मतदाता रायजादा हंस राज लाइब्रेरी में स्थापित किए गए पोलिग बूथ में मतदान कर सकेंगे। वार्ड नंबर चार के मतदाता एसडीएम कार्यालय परिसर में स्थापित किए गए पोलिग बूथ में, वार्ड पांच के मतदाता लोनिवि विश्रामगृह में स्थापित किए गए पोलिग बूथ में, वार्ड छह के मतदाता नायब तहसीलदार कार्यालय परिसर में स्थापित किए गए पोलिग बूथ में, वार्ड सात के मतदाता सुभाष चौक की आंगनबाड़ी केंद्र में स्थापित किए गए पोलिग बूथ में मतदान कर सकेंगे। वार्ड नंबर आठ के मतदाता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डलहौजी में स्थापित किए पोलिग बूथ में व वार्ड नौ के मतदाता राजकीय उच्च विद्यालय बस स्टैंड में स्थापित किए गए पोलिग बूथ में अपने मत का उपयोग कर सकेंगे।

--------

शनिवार को मतदान केंद्रों व मतगणना केंद्र को सैनिटाइज करवाया गया है। जबकि कोविड-19 के नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने हेतु भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं। मतगणना केंद्र में दो चरणों में मतगणना होगी।

-जगन ठाकुर, उपमंडलाधिकारी (ना.) डलहौजी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.