Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव के लिए लोग सतर्क

बनीखेत कस्बे में एक सप्ताह में कोरोना के चार मामले आने के बाद से लोग सतर्क दिख रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 06:47 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:47 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए लोग सतर्क
कोरोना से बचाव के लिए लोग सतर्क

विशाल सेखड़ी, डलहौजी

loksabha election banner

बनीखेत कस्बे में एक सप्ताह में कोरोना के चार मामले आने के बाद से लोग महामारी से बचाव के उपायों को गंभीरता से अपना रहे हैं। बाजार में खरीदारी करने आने वाले लोग मास्क पहन रहे हैं और दुकानों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालना कर रहे हैं। दुकानदार भी नियमों का पालन कर रहे हैं। दुकानदार ग्राहकों को सामन छूने नहीं दे रहे हैं और शारीरिक दूर रखवाने के साथ खुद भी मास्क लगा रहे हैं।

दुकानों में सफाई के साथ सैनिटाइजर का भी छिड़काव किया जा रहा है। ग्राहकों के हाथ साफ करवाने के लिए दुकानों में सैनिटाइजर रखे हैं ताकि कोरोना संक्रमण न फैल सके। बनीखेत कस्बे में पिछले महिनों में जो कोरोना के मामले सामने आए थे वे बाहरी क्षेत्रों से आए लोगों के थे। अब स्थानीय लोग भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। ऐसे में लोगों को अधिक एहतियात बरतनी चाहिए। शासन व प्रशासन की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देशों का पालन करने से कस्बे में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। कोरोना से बचाव के लिए दुकानदारों व लोगों द्वारा अपनाए जा रहे सुरक्षा उपायों की दैनिक जागरण टीम ने शुक्रवार को पड़ताल की तो वे काफी सतर्क दिखे।

-------

कस्बे में हाल ही में लोगों के कोरोना वायरस की चपेट में आने से खतरा बढ़ गया है। बाजार में खरीदारी करने आने से पहले मास्क पहनता हूं और शारीरिक दूरी भी रखता हूं।

-राजू, निवासी बनीखेत

------

कोरोना से बचाव के लिए सबको को जागरूक चाहिए ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण न फैल सके। दुकान खोलने से पहले मास्क लगाता हूं और ग्राहकों से उचित दूरी रखवाता हूं।

-इमरान, दुकानदार

-------

बाजार में खरीदार करने जाने से पहले मास्क लगाना नहीं भूलता हूं। सामान खरीदते समय शारीरिक दूरी भी रखता हूं। कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालना करता हूं।

-सुभाष कुमार, निवासी बनीखेत

---------

दुकान में आने वाले ग्राहकों को सामान देने से पहले उनके हाथ सेनिटाइजर से साफ करवाता हूं। उसके बाद उन्हें शारीरिक दूरी रखने के लिए कहता हूं।

-प्रद्युमन पाल, दुकानदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.