Move to Jagran APP

बाथरी में नवविवाहिता ने मायके में फंदा लगा कर ली आत्‍महत्‍या

उपमंडल डलहौजी के बाथरी गांव में एक विवाहिता ने अपने मायके घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

By Edited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 04:59 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 10:59 AM (IST)
बाथरी में नवविवाहिता ने मायके में फंदा लगा कर ली आत्‍महत्‍या
बाथरी में नवविवाहिता ने मायके में फंदा लगा कर ली आत्‍महत्‍या

डलहौजी, जेएनएन। उपमंडल डलहौजी के बाथरी गांव में एक विवाहिता ने अपने मायके घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की मां के बयान पर पुलिस ने मृतका के पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। अपने भाई की शादी के लिए बाथरी में करीब दो माह पहले से मायके में पति विनोद कुमार के साथ आकर रह रही रजिया सुल्ताना (26) को उसकी मां सलीमा ने शनिवार को घर के एक स्टोर में फंदे पर झूलता पाया।

loksabha election banner

मां ने चिल्लाकर परिजनों व आस पड़ोस के लोगों को बुलाया। परिजनों व पड़ोसियों ने स्थानीय पंचायत प्रधान को सूचना दी। उसके बाद प्रधान की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। डीएसपी हेड क्वार्टर अजय कुमार ने जांच की व शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी पहुंचाया। पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। उधर, पुलिस को दिए बयान में रजिया सुल्ताना की मां सलीमा ने कहा है कि उनकी बेटी व दामाद विनोद कुमार ने करीब छह वर्ष पहले प्रेम विवाह किया था, परंतु संतान न होने के कारण विनोद रजिया को ताने देता था और झगड़ा व मारपीट करता था। सलीमा ने दामाद पद दहेज उत्पीड़न का भी आरोप लगाया। सलीमा के अनुसार कुछ दिन पहले विनोद ने उनसे एक लाख रुपये की मांग की थी, परंतु उन्होंने हाल ही में बेटे की शादी करने के बाद पैसे न होने की बात कही थी।

सलीमा ने बताया कि शुक्रवार की रात को विनोद ने रजिया के साथ झगड़ा व मारपीट भी की थी। रात करीब दस बजे रजिया विनोद के लिए खाना लेकर कमरे में गई थी और उसके बाद दोनों सो गए थे। परंतु सुबह साढ़े नौ बजे तक रजिया कमरे से बाहर नहीं निकली। इस पर जब वह उसे उठाने गई तो रजिया कमरे में नहीं थी। कमरे के साथ ही स्टोर में रजिया फंदे से लटकी हुई थी, जबकि विनोद वहां नहीं था। सलीमा ने आरोप लगाया है कि रजिया की मौत का जिम्मेवार विनोद ही है। डीएसपी अजय कुमार ने कहा कि आरोपित विनोद के खिलाफ आइपीसी की धारा 498 व 306 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.