Move to Jagran APP

ओलावृष्टि से सफेद हुई डलहौजी की पहाड़ियां

सर्दियों का मौसम शुरू होने में अभी बेशक दो माह का समय शेष है परंतु विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी डलहौजी में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में ही हिमपात होने से ठंड का एहसास बढ़ गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 09:10 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:35 AM (IST)
ओलावृष्टि से सफेद हुई डलहौजी की पहाड़ियां
ओलावृष्टि से सफेद हुई डलहौजी की पहाड़ियां

संवाद सहयोगी, डलहौजी : सर्दियों का मौसम शुरू होने में अभी बेशक दो माह का समय शेष है, परंतु विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी डलहौजी में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में ही ओलावृष्टि होने से ठंड का एहसास बढ़ गया। बुधवार दोपहर को डलहौजी में मौसम ने अचानक मिजाज बदला और देखते ही देखते मूसलधार बारिश शुरू हो गई। दोपहर करीब दो बजे डलहौजी के ऊपरी क्षेत्रों डैनकुंड व लक्कड़मंडी में ओलावृष्टि का सिलसिला शुरू हो गया। आहला, डलहौजी शहर व खोलपुखर में ओलावृष्टि व निचले क्षेत्रों बनीखेत, बाथरी, देवीदेहरा व नैनीखड्ड सहित अन्य क्षेत्रों में मूसलधार बरसात हुई। लक्कड़मंडी व डैनकुंड में बुधवार को दो से ढाई इंच तक ओलावृष्टि हुई, जिससे पर्यटन नगरी में घूमने पहुंचे पर्यटकों के वाहन बर्फ में फंस गए।

loksabha election banner

अक्टूबर में ही हुई ओलावृष्टि से जहां हर कोई हैरान है, वहीं ऊपरी क्षेत्रों में ओलावृष्टि की वजह से समूचा उपमंडल शीतलहर की चपेट में आ गया है। डलहौजी व बनीखेत में बढ़ी ठंड की वजह से लोग घरों में और पर्यटक होटलों में दुबके रहे। इस कारण डलहौजी व बनीखेत के बाजार सूने दिखाई दिए। लोगों को हीटर जलाकर व गर्म कपड़े पहनकर ठंड से बचाव करना पड़ा। डलहौजी में हुए हिमपात से पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों को उम्मीदें बंध गई हैं। पर्यटन कारोबारियों को पूरी उम्मीद है कि इस मर्तबा दिवाली के मौके पर विगत वर्षो की अपेक्षा कहीं ज्यादा पर्यटक पहुंचेंगे। ऐसे में लंबे समय से मंदी की मार झेल रहा डलहौजी का पर्यटन कारोबार पटरी पर आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.