Move to Jagran APP

सरकार बताओ, यह सड़क है या खड्ड

उपमंडल भटियात के चुवाड़ी-गाहर मार्ग पर गड्ढों की भरमार है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 05:31 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 05:31 PM (IST)
सरकार बताओ, यह सड़क है या खड्ड
सरकार बताओ, यह सड़क है या खड्ड

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : उपमंडल भटियात के चुवाड़ी-गाहर मार्ग पर गड्ढों की भरमार है। काफी समय से सड़क की मरम्मत नहीं की गई है जिस कारण तारकोल उखड़ गई है और सड़क पर गहरे गड्ढे पड़ गए हैं। बारिश होने पर इन गड्ढों में पानी भर जाता है जिससे हादसे होने की आशंका बढ़ गई है। इस मुद्दे पर विभाग का कहना है कि बरसात के बाद सड़क की मरम्मत करवाई जाएगी, क्योंकि इस मौसम में काम नहीं करवाया जा सकता है। अब सवाल यह है कि बरसात शुरू होने से पहले विभाग कहां सोया था। सड़क एक-दो महीने में खराब नहीं हुई है, यह काफी समय से खस्ताहाल है। क्या अधिकारी सरकारी कार्यालयों में ही आराम फरमाते रहे।

loksabha election banner

इस मार्ग पर रोजाना सैकड़ों वाहन चालक जान जोखिम में डालकर सफर करते हैं। मार्ग की खस्ता हालत को लेकर कई बार ग्रामीण लोक निर्माण विभाग से गुहार लगा चुके हैं लेकिन आज दिन तक इस सड़क की दशा नहीं सुधारी गई।

लोगों का कहना है कि कई बार टैक्सी संचालक उक्त मार्ग पर वाहन ले जाने से मना कर देते हैं जिससे कई बार लोगों को पैदल ही सफर करना पड़ता है। निजी वाहन के कलपुर्जे भी कई बार खराब हो चुके हैं। लोग हादसे के साये में मार्ग पर सफर करते हैं। बारिश के दिनों में सड़क तालाब में तब्दील हो जाती है जिससे वाहन तो दूर की बात है, लोगों का पैदल सफर करना भी मुश्किल हो जाता है। वहीं सड़क में बहने वाला पानी किसानों के खेतों तक पहुंच जाता है, जिससे कई बार फसलें भी खराब हो जाती हैं।

------------------

मार्ग की हालत काफी खराब हो चुकी है। इस बारे में कई बार लोग लोक निर्माण विभाग को बता चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अगर जल्द सड़क को नहीं सुधारा गया तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

-राकेश ठाकुर, स्थानीय निवासी ।

-----------------

सड़क के किनारे निकास नालियां बंद हो चुकी हैं जिससे बारिश का सारा पानी सड़क पर बहता है। बारिश का पानी तेज बहाव के कारण किसानों के खेतों में भी फसलों को बर्बाद करता है। मरम्मत न होने के कारण बारिश के पानी से भी सड़क के कई डंगे क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

-अजय चंबियाल, स्थानीय निवासी।

----------------

मार्ग की खस्ताहालत के साथ यहां डंगे टूट गए हैं तथा क्रैश बैरियर भी खस्ता हालत में हैं जिन्हें ठीक करने के लिए लोक निर्माण विभाग कोई रुचि नहीं दिखा रहा है। मार्ग पर कई बार दोपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।

-विनोद धीमान, स्थानीय निवासी।

----------------

मार्ग की खस्ता हालत के कारण कई बार दोपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं, वहीं लोग जब बाजार से सामान लेकर वापस आते हैं तो उन्हें दोगुना किराया देना पड़ता है। अधिकतर टैक्सी चालक मार्ग पर आने से मना कर देते हैं जिस कारण मजबूरी में लोगों को अधिक दाम चुकाकर घर पहुंचना पड़ता है।

-अनिल धीमान, स्थानीय निवासी।

-------------

जरा अधिकारी का पक्ष सुनो

उक्त मार्ग की मरम्मत बरसात के बाद करवाई जाएगी । तारकोल व अन्य काम बरसात में करवाने काफी मुश्किल हैं। इस मार्ग की शीघ्र मरम्मत करवाई जाएगी ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

-नरेंद्र चौधरी, सहायक अभियंता लोनिवि भटियात।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.