Move to Jagran APP

पहाड़ी दरकने से नौ घंटे बंद रहा चंबा-पठानकोट एनएच

बारिश से डलहौजी में हुआ नुकसान एनएच रहा बंद

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:15 AM (IST)
पहाड़ी दरकने से नौ घंटे बंद रहा चंबा-पठानकोट एनएच
पहाड़ी दरकने से नौ घंटे बंद रहा चंबा-पठानकोट एनएच

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल डलहौजी के तहत शुक्रवार को मूसलधार बारिश से काफी नुकसान हुआ है। मनोला गांव के समीप पहाड़ी दरकने से मलबा सड़क पर आ जाने से शुक्रवार रात करीब एक बजे चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग बंद हो गया। एनएच प्राधिकरण ने शनिवार सुबह 11 बजे तक मार्ग को बहाल किया। शुक्रवार रात को मलबा आने के कारण डलहौजी की ठंडी सड़क भी बंद हो गई थी, जिसे दस घंटे बाद बहाल करवाया जा सका।

loksabha election banner

शनिवार को उपमंडलीय प्रशासन राहत कार्य में जुट गया है। शेरपुर पंचायत के बलोतरा गांव के समीप निर्माणाधीन सड़क का मलबा एक बार फिर गांव तक आ पहुंचा। मलबे से विनोद कुमार व मदन लाल के मकानों को नुकसान हुआ है। प्रभावित परिवारों को पड़ोसियों के घर में शरण लेनी पड़ी। वहीं, किशन चंद की गोशाला ढह गई। मलबे से जय सिंह, जगदीश चंद, अशोक कुमार, रमेश कुमार, मंजीत सिंह, जोगिद्र सिंह व किशन चंद के घरों को भी खतरा हो गया है। शनिवार को प्रशासन ने मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन गांव में भेजी। गोली गांव में बबली देवी की गोशाला ढह जाने से तीन भेडें व एक बछड़ा मर गया। इसी गांव के राजकुमार की गोशाला ढह जाने से दो गाय व एक बछड़ी मर गई। -उपमंडल में बरसात के कारण नुकसान की जानकारी मिलने पर राजस्व अधिकारियों को नुकसान का आकलन करने के लिए भेजा था। प्रभावितों को फौरी सहायता राशि दी है।

-डॉ. मुरारी लाल, एसडीएम डलहौजी। डंगे गिरने से घरों को हुआ खतरा

संवाद सहयोगी, तेलका : उपमंडल सलूणी के अंतर्गत कई पंचायतों में भारी बारिश से नुकसान हुआ है। बग्गी पंचायत के बासा गांव में तिलक राज की गोशाला की छत गिर गई। वहीं, सेरी पंचायत के वतरवाह गांव में विपन कुमार के घर के आगे का डंगा गिर जाने से घर को खतरा पैदा हो गया है। सालवां पंचायत के कपाड़ी गांव निवासी प्रेम लाल के घर के आगे डंगा गिरने से उसके घर को भी खतरा हो गया है। पंचायत बाड़का के शाहण, तिवारी व दियोल गांव में भूस्खलन से खेतों को नुकसान हुआ है।

एसडीएम सलूणी विजय कुमार धीमान का कहना है कि भारी बारिश से प्रभावित गांवों में जायजा लेने के निर्देश पटवारियों को दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.