संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय महाविद्यालय चंबा की 54वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को पुलिस ग्राउंड बारगाह में आगाज हुआ। प्रतियोगिता के शुभारंभ पर सदर विधायक पवन नैयर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

उन्होंने प्रतियोगिता का आगाज किया। प्रतियोगिता के पहले दिन 1500 मीटर दौड़ प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में राहुल कुमार ने गोल्ड मेडल, पंकज कुमार ने चांदी व विशाल कालिया ने कांस्य पदक अपने नाम किया। शाटपुट प्रतियोगिता के महिला वर्ग में नीशिता निखारा ने स्वर्ण, महिमा कुमारी ने रजत व सतपाल ने कांस्य पदक जीता।

विधायक ने कहा कि यह सभी के लिए गर्व की बात है कि चंबा महाविद्यालय के छात्र शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी भाग ले रहे हैं और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चंबा ही नहीं देश का नाम भी रोशन कर रहें हैं। आज महिलाएं भी बढ़-चढ़कर हर क्षेत्र में हिस्सा ले रही हैं। यह हर्ष का विषय है।

उन्होंने मंच से खिलाड़ियों को बधाई दी, जिन्होंने जिला, प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेल खिलाड़ियों के व्यक्तित्व निमार्ण में भी सहायता करती है। उन्होंने महाविद्यालय में खाली चल रहे पदों को भरवाने एवं भवन निमार्ण को जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया। आयोजन के लिए समस्त कालेज प्रबंधन एवं प्राचार्य डा. शिव दयाल को बधाई दी।

प्राचार्य डा. शिवदयाल ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं। खेलों से शरीर स्वस्थ्य रहता है एवं स्वस्थ्य शरीर में स्वस्थ्य दिमाग का वास होता है। यदि शरीर स्वस्थ्य रहेगा तो जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है। महाविद्यालय की ओर से हर वर्ष वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, जिसमें महाविद्यालय के महिला व पुरुष वर्ग के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हैं।

Edited By: Jagran