Move to Jagran APP

हाफ मैराथन में राहुल व लता ने झटका पहला स्थान

महिलाओं ने अपने पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखा। पूरा दिन महिलाओं ने अन्न व जल ग्रहण नहीं किया। हिदू मान्यता के अनुसार करवाचौथ का व्रत रखने से महिलाओं के पति की आयु लंबी होती है। करवाचौथ पर्व को लेकर पूरा दिन महिलाओं ने बाजार में शॉपिग की। वहीं मनियारी ब्यूटी पार्लर स्वीट शॉप के दुकानदारों ने खूब ब्रिकी की। वहीं मेहंदी लगाने वालों के पास भी महिलाओं का खूब जमावड़ा लगा रहा। जिला में जहां महिलाओं ने अपने पतियों की लंबी आयु के लिए व्रत रखा वहीं कई पतियों ने भी अपनी पत्नियों के साथ-साथ व्रत रखा। उनके अनुसार यदि वर्ष में एक दिन पत्नियों को प्रसन्न करने के लिए भूखा भी रहना पड़े तो उनको

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:32 PM (IST)
हाफ मैराथन में राहुल व लता ने झटका पहला स्थान

जागरण संवाददाता, चंबा : जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चंबा ने शुक्रवार को समर्थ 2019 के तहत लोगों को आपदा प्रबंधन के प्रति जागरूक करने के लिए हाफ मैराथन करवाई। उपायुक्त विवेक भाटिया ने मिलेनियम गेट से हरी झंडी दिखाकर मैराथन में भाग ले रहे धावकों को रवाना किया। धावक करियां होते हुए वापस मिलेनियम गेट तक पहुंचे।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि आपदा प्रबंधन के प्रति सजग व जागरूक रहने के लिए हर व्यक्ति को सतत प्रयास करने चाहिए। प्राकृतिक आपदा से बचाव के उपायों के बारे में सभी को जागरूक रहना चाहिए। मैराथन व अन्य प्रतियोगिताओं से युवाओं में स्फूर्ति व स्वास्थ्य के साथ नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। खेलों के माध्यम से हमें अपने ध्येय की प्राप्ति के लिए निरंतर आगे बढने की प्रेरणा मिलती है।

हाफ मैराथन में 18 वर्ष तक आयु में लड़कों के वर्ग में राहुल धीमान ने प्रथम, राजकुमार ने द्वितीय, रोहित कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के वर्ग में लता ने प्रथम, दिव्यांक्षी ने द्वितीय व ललिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग में लड़कों में रमेश कुमार प्रथम, राम सिंह द्वितीय, नंदलाल तीसरे व लड़कियों के वर्ग में कनीजो प्रथम, दीपिका दूसरे तथा निशा तीसरे स्थान पर नहीं। 35 से 50 वर्ष आयु वर्ग में देवेंद्र कुमार प्रथम, धर्मेद्र दूसरे तथा मदन तीसरे स्थान पर रहे। 50 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग में जोगिंद्र सिंह भूरिया प्रथम, शशिकांत मेहरा दूसरे तथा फकीर चंद तीसरे स्थान पर रहे। प्रथम विजेता को स्वर्ण पदक, प्रमाणपत्र व 5100 रुपये, द्वितीय विजेता को सिल्वर मेडल, प्रमाणपत्र व 2100 रुपये तथा तृतीय विजेता को प्रमाणपत्र व पदक देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम शिवम प्रताप सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.