जागरण संवाददाता, चंबा : जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चंबा ने शुक्रवार को समर्थ 2019 के तहत लोगों को आपदा प्रबंधन के प्रति जागरूक करने के लिए हाफ मैराथन करवाई। उपायुक्त विवेक भाटिया ने मिलेनियम गेट से हरी झंडी दिखाकर मैराथन में भाग ले रहे धावकों को रवाना किया। धावक करियां होते हुए वापस मिलेनियम गेट तक पहुंचे।

उपायुक्त ने कहा कि आपदा प्रबंधन के प्रति सजग व जागरूक रहने के लिए हर व्यक्ति को सतत प्रयास करने चाहिए। प्राकृतिक आपदा से बचाव के उपायों के बारे में सभी को जागरूक रहना चाहिए। मैराथन व अन्य प्रतियोगिताओं से युवाओं में स्फूर्ति व स्वास्थ्य के साथ नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। खेलों के माध्यम से हमें अपने ध्येय की प्राप्ति के लिए निरंतर आगे बढने की प्रेरणा मिलती है।

हाफ मैराथन में 18 वर्ष तक आयु में लड़कों के वर्ग में राहुल धीमान ने प्रथम, राजकुमार ने द्वितीय, रोहित कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के वर्ग में लता ने प्रथम, दिव्यांक्षी ने द्वितीय व ललिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग में लड़कों में रमेश कुमार प्रथम, राम सिंह द्वितीय, नंदलाल तीसरे व लड़कियों के वर्ग में कनीजो प्रथम, दीपिका दूसरे तथा निशा तीसरे स्थान पर नहीं। 35 से 50 वर्ष आयु वर्ग में देवेंद्र कुमार प्रथम, धर्मेद्र दूसरे तथा मदन तीसरे स्थान पर रहे। 50 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग में जोगिंद्र सिंह भूरिया प्रथम, शशिकांत मेहरा दूसरे तथा फकीर चंद तीसरे स्थान पर रहे। प्रथम विजेता को स्वर्ण पदक, प्रमाणपत्र व 5100 रुपये, द्वितीय विजेता को सिल्वर मेडल, प्रमाणपत्र व 2100 रुपये तथा तृतीय विजेता को प्रमाणपत्र व पदक देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम शिवम प्रताप सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस