Move to Jagran APP

स्कूलों को जल्द मिलेंगे भवन : नैयर

विधानसभा क्षेत्र सदर चंबा के तहत भवनहीन स्कूलों को जल्द ही भवन उपलब्ध करवाए जाएंगे, ताकि बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए। यह बात चंबा सदर विधायक पवन नैय्यर ने बुधवार को राजकीय माध्यमिक पाठशाला जुलाहकड़ी के सात लाख रुपए की लागत से बने नए भवन का उद्घाटन करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को भवनहीन स्कूलों की सूची तैयार करने को कहा गया है। जल्द ही बजट का प्रावधान कर स्कूलों के लिए नए भवनों का निर्माण आरंभ किया जाएगा। नैय्यर ने कहा कि कई स्कूल आज भी किराए के भवनों में

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 07:42 PM (IST)
स्कूलों को जल्द मिलेंगे भवन : नैयर
स्कूलों को जल्द मिलेंगे भवन : नैयर

संवाद सहयोगी, चंबा : विधानसभा क्षेत्र सदर चंबा के तहत भवनहीन स्कूलों को जल्द ही भवन उपलब्ध करवाए जाएंगे, ताकि बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए। यह बात चंबा सदर विधायक पवन नैय्यर ने बुधवार को राजकीय माध्यमिक पाठशाला जुलाहकड़ी के सात लाख रुपये की लागत से बने नए भवन का उद्घाटन करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को भवनहीन स्कूलों की सूची तैयार करने को कहा गया है। जल्द ही बजट का प्रावधान कर स्कूलों के लिए नए भवनों का निर्माण आरंभ किया जाएगा। कई स्कूल आज भी किराए के भवनों में चल रहे हैं। इन स्कूलों में पर्याप्त कमरों की व्यवस्था न होने के कारण बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। प्रदेश सरकार बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने को पूरी तरह वचनबद्ध है। चंबा विस क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। आगामी वर्षों में हर गांव तक सड़क सुविधा पहुंचा दी जाएगी। उन्होंने लोगों से एक बार फिर आह्वान किया कि वे सड़क निर्माण में आड़े आने वाली निजी भूमि को विभाग के नाम करें। जुलाहकड़ी के अर्जुननगर मोहल्ले में एक लाख रुपए की लागत से भव्य प्रवेश द्वार का जल्द ही निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सामुदायिक हॉल को लेकर भी संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। उपयुक्त भूमि का चयन कर यहां सामुदायिक भवन का निर्माण भी करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में चम्बा विकास की राह पर अग्रसर है। बजट की कमी को विकास के आड़े आने नहीं दिया जा रहा है। पूरे प्रदेश का एकसमान विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने हर प्रकार के सहयोग के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी प्रकट किया। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्षा नीलम नैय्यर, जुलाहकड़ी वार्ड पार्षद कुलदीप कौर, पूर्व पार्षद तीर्थ ¨सह, सतनाम ग्रोवर, स्कूल के मुख्याध्यापक सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.