Move to Jagran APP

आज से नहीं चलेंगी निजी बसें

-50 फीसदी क्षमता से चलेंगी निगम की बसें लोगों को हो सकती है परेशानी -130 निजी बसें जिले में दे

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 05:58 PM (IST)
आज से नहीं चलेंगी निजी बसें

-50 फीसदी क्षमता से चलेंगी निगम की बसें लोगों को हो सकती है परेशानी

loksabha election banner

-130 निजी बसें जिले में दे रही हैं सेवाएं संवाद सहयोगी, चंबा :

जब तक सरकार मांगों के संदर्भ में कोई ठोस निर्णय नहीं लेती, तब तक बसों के पहिये जाम रहेंगे। यह कहना है कि निजी बस आपरेटरों का। जिलेभर में सोमवार को निजी बस आपरेटर अपनी सेवाओं को ठप रखेंगे। प्रदेश यूनियन के आह्वान पर चंबा निजी बस आपरेटर यूनियन ने तीन मई से बस सेवा बंद करने की बात कही है। निजी बस ऑपरेटर यूनियन सदस्यों का कहना है कि वह पिछले कई महीनों से मांगों के संदर्भ में गुहार लगाते रहे हैं, लेकिन उनकी हर बार अनदेखी ही हुई है। हर बार सरकार ने आश्वासन देकर उन्हें ठगा है।

सरकार ने 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के मौके पर तीन माह का 50 फीसद टैक्स माफ करने की घोषणा की थी, जबकि पिछले आठ माह का टैक्स अभी भी बकाया है। यूनियन का कहना है कि महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। सवारियां न मिलने से अभी भी कई बसें बंद हैं। ऐसे में उन्हें बसों को चलाना मुश्किल हो गया है, वहीं सरकार उनकी परेशानियों को अनदेखा कर रही है। लिहाजा मांगों को लेकर तीन मई से निजी बस संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं।

चंबा में 130 निजी बसें लोगों को बस सुविधा उपलब्ध करवा रही हैं। यह बसें बंद होने से लोगों के पास आवाजाही के लिए निगम की बस सेवा ही विकल्प होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार व प्रशासन ने 50 फीसद क्षमता के साथ बसों को लाने का फैसला लिया है, ऐसे में निजी बसों के बंद होने से लोगों को आने जाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। तीन मई से सभी रूटों पर निजी बसें बंद रहेंगी। जब तक सरकार उनकी मांगों पर ठोस निर्णय नहीं लेती तब तक यूनियन की यह हड़ताल जारी रहेगी।

रवि महाजन, अध्यक्ष निजी बस आपरेटर यूनियन चंबा। सोमवार से सभी लोकल रूट पर एचआरटीसी की बसें चलेंगी। कोरोना संकट के बीच सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत 50 फीसद क्षमता से ही बसों को चलाया जाएगा। लोग कोरोना संक्रमण के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए बसों में सफर करें।

एसआर जंवाल, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी चंबा। तीन मई से निजी बसें नहीं चलने की सूचना प्राप्त हुई है। इस दौरान पथ परिवहन निगम की बस सेवा सुचारू रहेंगी। निजी बस आपरेटरों से भी मेरा आह्वान है कि इस कठिन घड़ी को देखते हुए हड़ताल को स्थगित करें ताकि लोगों को परेशानी न हो।

ओंकार सिंह, आरटीओ चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.