Move to Jagran APP

प्री जनमंच में उठी साहो नहर को शुरू करने की मांग

फोटो सहित- संवाद सहयोगी साहो साहो क्षेत्र की पधर पंचायत में सोमवार को प्री-जनमंच का आयोजन किया गया। इसमें पद्धर सहित साथ लगती पंचायतों के लोगों ने अपनी समस्याओं और मांगों से संबंधित विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाया। वन विभाग लोक निर्माण विभाग पंचायती राज सिचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग विद्युत बोर्ड

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 05:41 PM (IST)
प्री जनमंच में उठी साहो नहर को शुरू करने की मांग
प्री जनमंच में उठी साहो नहर को शुरू करने की मांग

संवाद सहयोगी, साहो : क्षेत्र की पधर पंचायत में सोमवार को प्री-जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पधर सहित साथ लगती पंचायतों के लोगों ने अपनी समस्याओं और मांगों से संबंधित विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाया। वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज, सिचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, विद्युत बोर्ड, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, परिवहन निगम चंबा, स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग चंबा से संबंधित अपनी शिकायतें दर्ज करवाईं। लोगों ने कहा कि कार्य समय पर न होने के चलते ग्रामीणों को समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं, लेकिन, उन योजनाओं का तब तक कोई औचित्य नहीं रह जाता, जब तक प्रत्येक पात्र व्यक्ति विशेष को उनका लाभ नहीं मिल जाए। प्री-जनमंच में लोगों ने वन विभाग में लकड़ी के हक हकूक बर्तन, पेयजल एवं सिचाई विभाग को साहो नहर को चालू करने, पेयजल की पुरानी लाइनों को बदलने, विद्युत बोर्ड में तारों और खंभों को बदलने, मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्य में समय पर पेमेंट की अदायगी, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग में रिक्त पदों को भरने के बारे में, राजस्व विभाग में आइआरडीपी के अलावा अन्य गरीब परिवारों को 35 हजार से कम आय प्रमाण पत्र बनाने की छूट, कृषि विभाग में चलाई गई सरकार की योजनाओं का प्रत्येक पात्र व्यक्ति को लाभ देने वाले, परिवहन निगम की बसों की समयसारणी ठीक करने और बस समय पर भेजने बारे, बैंकों के माध्यम से मिलने वाली योजनाओं के बारे में, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से समय पर राशन देने आदि मांगों को पूरा करने को कहा। वहीं, एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने संबंधित विभागों को तत्काल कार्रवाई करते हुए लोगों की इन मांगों को समय पर पूरा करने के बारे में दिशानिर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का प्रत्येक पात्र व्यक्ति को एक निश्चित समय अवधि में उसका लाभ देना सुनिश्चित करें। शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि प्री-जनमंच में लोगों की मांगे सबसे ज्यादा रही है, जिन्हें प्रमुखता से हल करवाया जाएगा, ताकि समाज का प्रत्येक पात्र व्यक्ति सरकार की योजनाओं से वंचित न रह सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.