Move to Jagran APP

कुंराह में सवा घंटा बंद रहा एनएच

वाला भरमौर पठानकोट एनएच में रोजाना ब्लास्टिग के कारण वाहन चालकों समेत लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एनएच को चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। लेकिन बिना ब्लास्टिग की समय सारणी के ही ब्लास्टिग की जा रही है। जिससे लोगों को दिक्क्त का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को भी भरमौर-चंबा-पठानकोट एनएच पर कुंराह के समीप सोमवार दोपहर सवा घंटे मार्ग बंद रहा। जिस कारण वाहन चालकों सहित सवारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एनएच को चौड़ा करने के कार्य में जुटे ठेकेदार द्वारा सोमवार दोपहर सवा एक बजे ब्लास्टिग की गई जिस कारण मार्ग पर काफी अधिक मात्रा में मलबे सहित पत्थर आ गिरे जिस कारण मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ गई। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। भूस्खलन होने

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 06:38 AM (IST)
कुंराह में सवा घंटा बंद रहा एनएच

संवाद सहयोगी, धरवाला : भरमौर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग रोजाना ब्लास्टिंग के कारण बंद हो रहा है। इस कारण वाहन चालकों व राहगीरों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण लोगों में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के खिलाफ रोष है। लोगों का आरोप है कि ब्लास्टिंग बिना समयसारिणी निर्धारित किए जा रही है।

loksabha election banner

सोमवार को भी भरमौर-चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग कुंराह के समीप सोमवार दोपहर सवा घंटे बंद रहा। रविवार को खड़ामुख के पास उक्त मार्ग करीब छह घंटे तक बंद रहा था। एनएच को चौड़ा करने के कार्य में जुटे ठेकेदार ने सोमवार दोपहर सवा एक बजे ब्लास्टिंग की। इस कारण मलबा व पत्थर सड़क पर गिर गए। इस कारण वाहनों की आवाजाही ठप हो गई और मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। इसके बाद मार्ग को बहाल करने का कार्य शुरू किया गया लेकिन मलबा अधिक होने के कारण यातायात को सुचारू करने में करीब सवा घंटे का समय लग गया। मार्ग करीब सवा दो बजे बहाल हुआ। मार्ग बंद होने पर लोगों ने एनएच प्राधिकरण के खिलाफ रोष जताया। लोगों का आरोप है कि रोजाना बिना जानकारी ब्लास्टिंग की जा रही है। दोपहर से पहले कांगड़ा व पठानकोट से भरमौर व होली के लिए बसें चलती हैं। मार्ग के बंद होने से लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में देरी हो जाती है। लोगों ने मांग की है कि एनएच को चौड़ा करने के लिए समय अवधि निर्धारित की जाए।

चंबा से भरमौर जाते समय पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी भी कुरांह में मार्ग बंद होने के कारण करीब सवा घंटे तक जाम में फंसे रहे।

-----------------

भरमौर-पठानकोट एनएच को चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। इस कारण कई बार ज्यादा मलबा गिरने से समय अधिक लग जाता है। मार्ग को चौड़ा करने के संबंध में जानकारी दी जाती है। मार्ग बंद होने के बाद बहाल कर दिया था। मणिमहेश यात्रा से पहले मार्ग को दुरुस्त करने का कार्य चला हुआ है।

-जीत सिंह ठाकुर, अधिशाषी अभियंता, एनएच प्राधिकरण।

------------------

बिना समयसारणी के ब्लास्टिंग के कारण रोजाना दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एनएच प्रशासन रोजाना बिना सूचना दिए ब्लास्टिंग कर रहा है। ब्लास्टिंग के लिए समयसारिणी निर्धारित हो।

-श्रीधर, कलसूई।

----------------

कुछ दिन के बाद मणिमहेश यात्रा शुरू होने वाली है। लेकिन एनएच प्रशासन मार्ग को चौड़ा करने का कार्य कर रहा है। श्रद्धालुओं को कई बार ब्लास्टिंग की जानकारी नहीं होती है तो हादसा होने का डर रहता है।

-ईश्वर कपूर, प्रधान बकाणी पंचायत।

--------------------

एनएच पर रोजाना सैकड़ों वाहन दौड़ते हैं। भरमौर के लिए सिर्फ एक ही मार्ग है। अन्य कोई संपर्क मार्ग न होने के कारण लोगों को ब्लास्टिंग के कारण घंटों इंतजार करना पड़ता है। लोग निर्धारित समय पर गंत्वय तक नहीं पहुंच पाते हैं।

-देवेंद्र शर्मा, प्रधान, औराफाटी पंचायत।

----------------------

बरसात में ब्लास्टिंग वाले स्थान पर भूस्खलन का खतरा बढ़ जाएगा। मार्ग को चौड़ा करने का कार्य बरसात में बंद कर देना चाहिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

-परवेश कुमार, निवासी गुराड़।

----------------

भरमौर मार्ग पर कटाई के लिए ब्लास्टिंग के लिए समय निर्धारित नहीं किया जाता है। इस कारण लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ता है। अगर पहले जानकारी होगी तो लोग समय में बदलाव कर सकते हैं।

-उमेश कुमार, निवासी लोथल।

--------------------

बारिश के कारण अकसर भरमौर मार्ग बंद होता है। लेकिन अब ब्लास्टिंग के कारण भूस्खलन से खतरा बढ़ जाएगा। एनएच को निर्धारित समय की जानकारी के बाद ही ब्लास्टिंग करनी चाहिए।

-योगेश कुमार, निवासी लोथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.