Move to Jagran APP

फील्ड डायरी नहीं भरी तो कटेगा वेतन

बिना कारण बताए ड्यूटी से नदारद रहने वालों पर भी होगी कार्रवाई संवाद सहयोगी चंबा सिचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग अनुभाग मरेडी द्वारा ग्रज्जन गांव में बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता सहायक अभियंता हमिदर चौणा ने की। इस दौरान सहायक अभियंता ने विभागीय कर्मचारियों को पेयजल योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने तथा जल भंडारण टैंकों को साफ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 05:20 PM (IST)
फील्ड डायरी नहीं भरी तो कटेगा वेतन
फील्ड डायरी नहीं भरी तो कटेगा वेतन

-बिना कारण बताए ड्यूटी से नदारद रहने वालों पर आइपीएच विभाग कसेगा शिकंजा

loksabha election banner

-ग्रज्जन में बैठक के दौरान सहायक अभियंता हमिंदर चौणा ने दी जानकारी संवाद सहयोगी, चंबा : सिचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग अनुभाग मरेडी द्वारा ग्रज्जन गांव में बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता सहायक अभियंता हमिदर चौणा ने की। इस दौरान सहायक अभियंता ने विभागीय कर्मचारियों को पेयजल योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने तथा जल भंडारण टैंकों को साफ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पानी को उपभोक्ता तक पहुंचाने से पहले स्टोरेज टैंक की अंदर से अच्छे से जांच कर लें। ब्लीचिग पाउडर को बताई गई मात्रा के अनुसार ही डालें। प्रतिदिन अपनी फील्ड डायरी भरें। जहां दिन को कार्य किया जाए, वहां के लोगों से हस्ताक्षर करवाएं। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान फील्ड डायरी नहीं पाई जाती तो कर्मचारियों का मासिक वेतन भी काट दिया जाएगा। हर महीने अनुभाग मरेडी की समस्त पेयजल योजनाओं का पानी के नमूने अनुभाग को भेजें या मौके पर ही पानी की गुणवत्ता की जांच करें। अनुभाग मरेडी के सभी स्टोर टैंकों की साफ सफाई रखें तथा योजनाओं में बनाए हुए टैंकों को लॉक करके रखें, ताकि उसमें कूड़ा कचरा न जा सके। यदि कोई कर्मचारी बिना बताए ड्यूटी पर नहीं पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी भी समय अनुभाग के कर्मचारी को किसी भी फील्ड से संबंधित कार्य की आवश्यकता पड़ती है तो तुरंत अनुभाग में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता को सूचित करें, ताकि समय पर समस्या का निवारण किया जा सके और किसी भी जिम्मेदारी के लिए कर्मचारी भी कानूनी कार्रवाई में भागीदार होंगे। वहीं, कनिष्ठ अभियंता आइपीएच लकिदर ने कहा कि सिल्लाघराट से सरोल की तरफ आने वाली पानी की नहर को बहाल किया गया है, जो काफी अरसे से सूखी पड़ी थी। कई जिम्मेदारों के खेत पानी के कारण सूखे पड़े थे। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग साग तथा सब्जी पर ही निर्भर हैं। आज नहर को चलता देख स्थानीय लोगों के चेहरे में रौनक आ गई है। उन्होंने कहा कि रविवार की छुट्टी को भी अपने घर में नहीं व्यतीत किया और कुछ ही दिनों में पानी की नहर को बहाल किया, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस मौके पर कनिष्ठ अभियंता लोकेंद्र ने कहा कि उन्हें किसी भी प्रकार के काम को दुरुस्त करवाने में मौका मिलता है तो वह अपनी जिम्मेवारी से पीछे नहीं हटेंगे। बैठक में सिचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के 35 कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.