संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत खजियार के अधीन आने वाले ऊपरी मियाड़ी के तीन गांवों के लोगों को जल्द ही सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा। इसके लिए 37 लाख की राशि खर्च कर डेढ़ किलोमीटर संपर्क मार्ग का निर्माण उपरी मियाड़ी के लिए किया जाएगा।

मंगलवार को सदर विधायक पवन नैयर ने विधिवत रूप से संपर्क मार्ग उपरी मियाड़ी का भूमिपूजन कर शुभारंभ किया। वन विभाग की एनओसी मिलने के बाद ही विभाग ने आगामी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। ऐसे में अब आगामी समय में सड़क निर्माण का कार्य होने से क्षेत्र के ग्रामीणों को मीलों पैदल सफर तय करने से निजात मिलेगी। सड़क का कार्य पूरा होने के बाद गांव काथयाड़ू, द्रोल, मियाड़ी के एक हजार लोगों को इसका लाभ मिलेगा। शुभारंभ के मौके पर क्षेत्र के हजारों लोग मौजूद रहे।

क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों की अगुवाई में सदर विधायक पवन नैयर का जोरदार स्वागत किया। ग्राम पंचायत खजियार के अधीन आने वाले कुछ गांव सड़क सुविधा से नहीं जुड़ पाए थे। सड़क के अभाव में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। ग्रामीणों की परेशानियां किसी मरीज और गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाने के दौरान काफी बढ़ जाती थी। ऐसे में सड़क सुविधा से जोड़े जाने के लिए ग्रामीणों कई बार कई मंच पर मांग भी उठा चुके हैं। इसके बाद लोक निर्माण विभाग ने मामले को लेकर औपचारिकताएं पूरी की। इसके बाद टीम ने इस बारे में प्रस्ताव तैयार कर विभागीय अधिकारियों के पास भेजा। इसके तहत बाकायदा वन विभाग की एनओसी भी विभाग ने प्राप्त की। मंगलवार को कार्य शुरू किया गया। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता जीत सिंह ठाकुर ने बताया कि ग्राम पंचायत खजियार के अधीन आते संपर्क मार्ग उपरी मियाड़ी का सदर विधायक पवन नैयर ने मंगलवार को भूमि पूजन किया गया। 37 लाख की राशि से सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप