Move to Jagran APP

मरीजों के लिए उपलब्ध करवाई गर्म पानी की बोतलें

पर्यटन नगरी डलहौजी में स्थित नागरिक अस्पताल में दाखिल मरीजों को अब ठंड से नहीं ठिठुरना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 05:01 PM (IST)
मरीजों के लिए उपलब्ध करवाई गर्म पानी की बोतलें
मरीजों के लिए उपलब्ध करवाई गर्म पानी की बोतलें

जागृति सभा सदर बाजार डलहौजी ने नागरिक अस्पताल प्रबंधन को सौंपीं

loksabha election banner

सर्दी के मौसम में अस्पताल में भर्ती मरीजों को ठंड से राहत मिलेगी संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में स्थित नागरिक अस्पताल में भर्ती मरीजों को अब ठंड से नहीं ठिठुरना पड़ेगा। समाजसेवी संस्था जागृति सभा सदर बाजार डलहौजी ने अस्पताल प्रबंधन को मरीजों के लिए 20 गर्म पानी वाली बोतलें प्रदान की हैं। यह बोतलें अस्पताल में भर्ती मरीजों को उपलब्ध करवाई जाएंगी। मरीज इनमें गर्म पानी भरकर साथ रखकर राहत महसूस कर सकेंगे। इससे सर्दी के मौसम में मरीजों को काफी हद तक राहत मिलेगी। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने वार्ड में मरीजों के लिए हीटर की व्यवस्था मौजूद है, लेकिन बोतल को मरीज बिस्तर में रख सकेंगे।

अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों कल्हेल निवासी धनी देवी, तेलका निवासी चंदू राम, भरमौर निवासी विनोद कुमार व सलूणी निवासी बीना देवी सहित अन्य मरीजों ने बताया कि कड़ाके की सर्दी के बीच वार्डो में लगे हीटर के साथ अब गर्म पानी की बोतलों से ठंड से बचने की दोहरी सुविधा उपलब्ध हो गई है। सभा के अध्यक्ष प्रवेश कुमार,उपाध्यक्ष बिमला देवी, महासचिव राहुल, प्रकाश चंद, विकास कुमार, ऋषभ, शुभम व प्रेम कुमार ने कहा कि मानवता की सेवा करने से बड़ा पुनीत कार्य कोई नहीं है। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को वार्डो में मरीजों के लिए अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने का भरोसा दिलाया। अस्पताल के एसएमओ डॉ. बिपिन ठाकुर ने बताया कि ठंड के इस मौसम में गर्म पानी की बोतलों से मरीज काफी राहत महसूस कर रहे हैं। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन की ओर से मरीजों के लिए बोतलें उपलब्ध करवाने पर संस्था का आभार जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.