Move to Jagran APP

शहर में दो दिन से नहीं उठा कूड़ा

शहर में दो दिन से कूड़ा नहीं उठा है। इससे हर जगह गंदगी बिखरी होने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 03:01 AM (IST)
शहर में दो दिन से नहीं उठा कूड़ा
शहर में दो दिन से नहीं उठा कूड़ा

जागरण संवाददाता, चंबा : शहर में दो दिन से कूड़ा नहीं उठा है। इससे हर जगह गंदगी बिखरी होने से संड़ाध के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। गंदगी से अटे पड़े कंटेनरों में लावारिस पशुओं के मुंह मारने से गंदगी सड़क पर बिखर गई है। शहर में कूड़े का साम्राज्य होने से बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों को भी परेशान होना पड़ रहा है। शहर की चरमराई सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने को लेकर नगर परिषद की ओर से कोई कार्रवाई न होने से लोगों में रोष है।

loksabha election banner

शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थापित कंटेनरों से दो दिन से कूड़ा न उठने से दिक्कत बढ़ी है। कंटेनरों के कूड़े से भर जाने के कारण लोग सड़क पर ही कूड़ा फेंक दे रहे हैं। इससे कारोबारियोंव लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। हालात यह हैं कि कूडे़ के ढेर पर मुंह मारते लावारिस पशु भी अब राहगीरों पर हमला बोलने लगे हैं।

विवाह-शादियों व अन्य कार्यक्रमों का सीजन होने के चलते खरीदारी के लिए रोजाना सैकड़ों लोग शहर में पहुंच रहे हैं। इसके अलावा अन्य राज्यों से पर्यटकों की संख्या भी इन दिनों यहां पर बढ़ी है। ऐसे में शहर में गंदगी बिखरी होने से पर्यटकों में भी गलत संदेश जा रहा है। शहरवासियों ने जल्द नगर परिषद से शहर में लगे कूड़े के ढेरों को हटाने की मांग की है।

------------

शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ठेकेदार को आदेश दिए गए हैं। अगर आदेश के बावजूद सफाई व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नीलम नैय्यर, अध्यक्ष नगर परिषद चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.