Move to Jagran APP

दीये की रोशनी में पढ़ाई के लिए मजबूर बच्चे

संवाद सूत्र, चांजू : उपमंडल तीसा की पंचायत देहरा के करीब पांच गांव लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 05:35 PM (IST)
दीये की रोशनी में पढ़ाई के लिए मजबूर बच्चे
दीये की रोशनी में पढ़ाई के लिए मजबूर बच्चे

संवाद सूत्र, चांजू : उपमंडल तीसा की पंचायत देहरा के करीब पांच गांव लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। बिजली की लो वोल्टेज ने लोगों की दिक्कत बढ़ा दी है।

loksabha election banner

पंचायत के दंतुई, मौरा, गुणी, टटरोग, गंडकुआ में लो वोल्टेज की समस्या के न सुलझने से जहां गृहणियों को रात के समय खाना बनाने में परेशानी हो रही है, वहीं विद्यार्थी भी रात को दीये की रोशनी में पढ़ने के लिए मजबूर हैं।

स्थानीय निवासी जस्सा राम, मेहर ¨सह, महाजन, मोती राम, रूप ¨सह, डील राम, लोकीनंद, सागर, त्रिलोचल ने कहा कि इस बारे में लोगों ने कई बार विद्युत बोर्ड को जानकारी दी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस कारण स्थानीय लोगों में बोर्ड के खिलाफ रोष है। बिजली न के बराबर होने के कारण ग्रामीणों को अंधेरे से जूझना पड़ रहा है। बिजली न के बराबर होने के कारण विद्युत उपकरण भी शोपीस बनने लगे हैं। वहीं आटा चक्की सहित अन्य मशीनें न चलने के कारण लोगों की दिक्कत बढ़ गई हैं। लोगों का कहना है कि बिजली आज के समय में सबसे जरूरी है क्योंकि इसी से आटा चक्की, टीवी, फ्रीज, मोबाइल सहित अन्य जरूरी उपकरण चलते हैं। ऐसे में उक्त पांच गांवों में बिजली की लो वोल्टेज ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है। ग्रामीणों ने विद्युत बोर्ड से मांग की है कि जल्द ट्रांसफार्मर को दुरुस्त किया जाए।

-----------

गांवों में बिजली की समस्या को संबंधित बोर्ड के समक्ष उठाया गया है। लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ है। एक बार फिर पंचायत के प्रस्ताव पारित कर बोर्ड के उच्चाधिकारियों को सौंपा जाएगा।

-गणेशू देवी, प्रधान, पंचायत देहरा।

----------

उक्त गांवों में लो वोल्टेज की समस्या ध्यान में लाई गई है। जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

-गोपाल ¨सह, कनिष्ठ अभियंता, नकरोड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.