Move to Jagran APP

चंबा में फिर कांपी धरती

अंतिम चार दिनों में सर्वाधिक 23 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान साहो तथा चंबा में घरों में भी दरारें आ गई थी। जबकि छह अप्रैल को भी झटका महसूस किया गया था। लोगों को यही भय सता रहा है कि कोई बड़ा भूकंप का झटका न लगे। क्योंकि यदि बड़ा भूकंप आता है तो इससे जान माल का काफी नुकसान होने की आशंका बनी रहती है। भूकंप का झटका आने के बाद लोग भगवान से प्रार्थना करने में भी जुट गए। लोगों का कहना है कि बार-बार भूकंप आने से व रात को भी चैन से नहीं सो पा रहे हैं। उधर उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने बताया कि जिला चंबा में भूकंप का झटका आने से अभी तक जान माल का किसी भी तरह का नुकसान होने की सूचना नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 06:21 AM (IST)
चंबा में फिर कांपी धरती

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में मंगलवार को उस समय लोगों में दहशत का माहौल बन गया जब दोपहर को अचानक धरती हिलने लगी। मंगलवार को जिला में एक बार फिर भूकंप का झटका महसूस किया गया। इसका केंद्र चंबा जिला रहा। हर दिन की तरह लोग बाजार से राशन सहित जरूरी सामान लेने गए हुए थे। कुछ लोग घर पर थे जबकि कुछ लोग खेतों में काम कर रहे थे।

loksabha election banner

जैसे ही भूकंप का झटका लगा तो घरों में बैठे लोग बाहर निकल आए। बाजार में खरीदारी करने सहित खेतों में काम करने गए लोग भी सहम गए। कुछ ही पल में धरती कांपना बंद हो गई। जिला चंबा में बार-बार भूकंप के झटके आने से लोग सहम गए हैं। जिले में गत एक माह में करीब 26 बार भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। मार्च के अंतिम चार दिनों में 23 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान साहो व चंबा में घरों में भी दरारें आ गई थी।

चंबा में गत छह अप्रैल को भी भूकंप का झटका महसूस किया गया था। लोगों को यही भय सता रहा है कि कोई बड़ा भूकंप का झटका न लगे। यदि भूकंप का बड़ा झटका आता है तो इससे जान माल का काफी नुकसान होने की आशंका है। मंगलवार को भूकंप का झटका आने के बाद कुछ लोग भगवान से प्रार्थना करने में भी जुट गए। लोगों का कहना है कि बार-बार भूकंप आने से वे चैन से नहीं सो पा रहे हैं। उधर, उपायुक्त विवेक भाटिया ने बताया कि जिला चंबा में भूकंप का झटका आने से जान-माल को किसी भी तरह का नुकसान होने की सूचना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.