संवाद सहयोगी, डलहौजी : भटियात विधानसभा क्षेत्र की सुदली पंचायत में रविवार को आयोजित जनमंच कार्यक्रम के दौरान बगढार क्षेत्र में सरकारी महाविद्यालय और मेल क्षेत्र में 33केवी विद्युत सब स्टेशन खोले जाने की मांग भी उठी। बगढार क्षेत्र के लोगों ने कहा की भटियात हलके के तहत आने वाली पंचायतों के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए कोई सरकारी कालेज नहीं है। विद्यार्थियों को कई किलोमीटर दूर सरकारी या निजी महाविद्यालय में जाकर भारी भरकम फीस अदा कर शिक्षा ग्रहण करनी पड़ती है।

वहीं मेल क्षेत्र के लोगों ने बिजली संबंधी समस्या उजागर की। उन्होंने ने कहा कि मेल क्षेत्र में आए दिन बिजली गुल रहती है। थोड़ी सी हवा चलने या बारिश होने से अंधेरा छा जाता है। कई मर्तबा दो दिन तक कई क्षेत्रों में बिजली नहीं आती, जिससे लोगों को काफी परेशानियां भी झेलनी पड़ती हैं। क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति के लिए बिछाई लाइनों का स्पेन काफी ज्यादा है। हवा चलने पर तारों के झूलने से बिजली गुल हो जाती है। लिहाजा इस समस्या के ठोस समाधान के लिए क्षेत्र में 33केवी विद्युत सब स्टेशन स्थापित किया जाए, जहां से मेल से समलेऊ व सुदली तक विद्युत आपूर्ति की जाए।

लोगों की मांगों को हलके के विधायक व मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरयाल ने तर्कसंगत माना। उन्होंने कहा कि सरकार के माध्यम से बगढार क्षेत्र में सरकारी कालेज खुलवाने मांग पूरा करवाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं विद्युत की समस्या के निवारण के लिए मेल क्षेत्र सहित भटियात के रायपुर में 33केवी सब स्टेशन स्थापित करने के संबंध में भी ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों 33केवी सब स्टेशन संबंधी केस बनाकर विद्युत परिषद व सरकार को भिजवा दिया गया है।

Edited By: Jagran