Move to Jagran APP

वीकएंड पर पर्यटकों की भरमार अन्य दिनों में मंदी की मार

उपमंडल डलहौजी में वीकएंड पर शनिवार व रविवार को पर्यटकों की

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:45 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:45 AM (IST)
वीकएंड पर पर्यटकों की भरमार
अन्य दिनों में मंदी की मार
वीकएंड पर पर्यटकों की भरमार अन्य दिनों में मंदी की मार

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल डलहौजी में वीकएंड पर शनिवार व रविवार को पर्यटकों की रौनक होती है। त्योहारी सीजन शुरू होने के बावजूद सप्ताह के अन्य दिनों में पर्यटन नगरी डलहौजी सूनी दिखाई दे रही है। इस कारण त्योहारी सीजन में भी डलहौजी के व्यापारियों को वीकएंड को छोड़ अन्य दिनों में मंदी झेलनी पड़ रही है।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के कारण मार्च में लॉकडाउन होने के बाद 15 अप्रैल से 15 जुलाई तक चलने वाला डलहौजी का पर्यटन सीजन पूरी तरह से खत्म हो गया। इसके बाद से करीब एक माह पहले तक पर्यटकों पर निर्भर डलहौजी के व्यापारियों को मंदी के कारण काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा। करीब एक माह से वीकएंड पर पर्यटकों के डलहौजी में उमड़ने से पर्यटन कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। उन्हें दोबारा पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटने की उम्मीद जगी थी लेकिन शनिवार व रविवार को छोड़कर अन्य दिनों में डलहौजी में पर्यटक न के बराबर पहुंचने से पर्यटन कारोबारियों को निराशा हो रही है। मंगलवार को डलहौजी में अन्य दिनों की तरह दुकानें, होटल व रेस्तरां तो खुले लेकिन पर्यटक न आने से शहर मंगलवार को सूना दिखाई दिया।

होटल एसोसिएशन डलहौजी के महासचिव हरप्रीत सिंह (मोनू) का कहना है कि वीकएंड पर तो काफी संख्या में पर्यटक शहर का रुख कर रहे हैं लेकिन अन्य दिनों में कम संख्या में आ रहे हैं। शनिवार व रविवार को छोड़ अन्य दिनों में पर्यटन कारोबार काफी मंदा चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.