Move to Jagran APP

बाजार में उमड़ी भीड़, शारीरिक दूरी भूले लोग

शहर के मुख्य बाजार में वीरवार को खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 10:33 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 10:33 PM (IST)
बाजार में उमड़ी भीड़, शारीरिक दूरी भूले लोग
बाजार में उमड़ी भीड़, शारीरिक दूरी भूले लोग

जागरण संवाददाता, चंबा : शहर के मुख्य बाजार में वीरवार को खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया गया। बाजार में भीड़ इतनी अधिक थी कि कई स्थानों पर तो पांव रखने के लिए भी जगह नहीं थी। ऐसे में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना तो दूर कई महिलाओं ने मास्क भी नहीं पहने थे। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की टीम ने वीरवार को चंबा शहर का निरीक्षण किया। इस दौरान हर जगह हालात बदतर नजर आए। रविवार को करवाचौथ व्रत है। इसके लिए महिलाएं जमकर खरीदारी कर रही हैं। पैसों के लेन-देन के लिए बैंकों के बाहर भी लंबी कतारें लगी हुई थीं। जिला प्रशासन ने लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी रखने की हिदायत दी है। लोगों पर नजर रखने के लिए शहर में पुलिसकर्मी भी तैनात किए हैं। वीरवार को उमड़ी भीड़ के आगे प्रशासन के प्रबंध नाकाफी साबित हुए। लोगों की भीड़ उमड़ने से दुकानदारों के चेहरे खिल गए हैं। सुबह से ही बाजार में भीड़ उमड़ गई थी। मनियारी, आभूषण, हलवाई, फल विक्रेताओं की दुकानों व ब्यूटी पार्लर में तिल धरने को जगह नहीं थी। महिलाओं ने मनियारी की दुकानों में चूड़ियां, बिदी, सिदूर व सुहागी आदि की खरीदारी की। हलवाई की दुकानों पर फैनी व जलेबी, फल विक्रेताओं की दुकानों पर केले, सेब व नारियल की खूब बिक्री हुई। कपड़े व रेडीमेड गार्मेट्स की दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ रही। आभूषण की दुकानों में लेटेस्ट ज्वेलरी खरीदने के लिए महिलाओं में क्रेज दिखा। मेहंदी लगाने वालों ने भी खूब कमाई की।

------

प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि कोविड नियमों का पालन करें। बेशक जिले में कोरोना के मामले कम आ रहे हैं, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में लोगों को पहले की तरह सावधानी बरतनी होगी ताकि कोरोना संक्रमण की चपेट में न आएं।

-नवीन तंवर, एसडीम चंबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.