संवाद सूत्र, सुंडला : सुंडला बाजार में पार्किंग की समस्या दिन-प्रतिदिन विकराल रूप धारण करती जा रही है। यहां हर दिन सैकड़ों वाहनों की आवाजाही होती है। लेकिन पार्किंग न होने के कारण वाहन चालकों को वाहन सड़क किनारे ही खड़े करने पड़ रहे हैं, जिस कारण कई बार लंबा जाम लग जाता है। विकराल होती इस समस्या से जूझने के लिए अभी वाहनों की पार्किंग के लिए कोई ठोस व्यवस्था बनती नहीं दिख रही है। ऐसे में परेशानी लोगों को माथे पर हाथ रखने के लिए मजबूर कर रही है। सुंडला बाजार में काफी अरसे से पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण जहां वाहन चालकों तथा राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, दुकानों के आगे वाहन खड़े होने के कारण दुकानदारों के व्यवसाय पर भी बुरा असर पड़ रहा है। सुंडला बाजार सलूणी व चुराह का केंद्र ¨बदू होने के कारण बाजार में प्रतिदिन सैकड़ों वाहन यहां से गुजरते हैं। पार्किंग स्थल न होने के कारण वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ता है। बाजार में बेतरतीब खड़े वाहन इस मुश्किल को और बढ़ा रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि वाहन चालक भी वाहनों को उनकी दुकानों के आगे खड़ा कर देते हैं। इससे उनका व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है और उन्हें आए दिन दिक्कत होती है। बाजार में लोग निजी वाहनों को यहां-वहां खड़ा कर रहे हैं। वहीं, वाहन चालकों का कहना है कि सुंडला बाजार में वे अपने जरूरी काम से आते हैं।

बाजार या इसके आसपास अभी तक किसी भी स्थान पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई है। इससे वाहन बाजार में दुकानों के सामने खड़े करना उनकी मजबूरी बन गई है।

लोगों का कहना है कि पार्किंग न होने से ऐसे हालात बन रहे हैं। पार्किंग स्थल न होने से स्थानीय लोगों को भी रात के समय सड़क पर ही वाहन खड़ा करने पड़ रहे हैं। कई बार तो शरारती तत्व उनकी गाड़ियों को नुकसान भी पहुंचा जाते हैं। यदि बाजार या इसके आसपास जल्द ही पार्किंग स्थल बना दिया जाता है तो इससे एक तो जाम से निजात मिल जाएगी, वहीं शरारती भी गाड़ियों को नुकसान भी नहीं पहुंचा सकेंगे। लोगों ने लोक निर्माण विभाग तथा उपमंडल प्रशासन से मांग की है कि सुंडला बाजार या इसके आसपास जल्द पार्किंग बनाई जाए।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप