Move to Jagran APP

नगर परिषद की मुनादी का असर, लोगों ने जमा करवाए चार लाख

नगर परिषद डलहौजी की कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल ने कहा कि शुक्रवार को हाउस टैक्स व दुकानों के किराये के बकाया के रूप में करीब चार लाख रुपये जमा हुए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 08:10 PM (IST)
नगर परिषद की मुनादी का असर, लोगों ने जमा करवाए चार लाख

संवाद सहयोगी, डलहौजी : नगर परिषद डलहौजी में हाउस टैक्स व दुकानों के किराये के तौर पर फंसे लाखों रुपये की उगाही के लिए मुनादी करवाए जाने से डिफाल्टर उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। नाम सार्वजनिक होने से घबराकर कई लोगों ने शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय पहुंचकर हाउस टैक्स व दुकानों का किराया जमा करवाया। शुक्रवार को बकाया के रूप में करीब चार लाख रुपये जमा हुए। जबकि अन्य कई लोगों ने शुक्रवार को नगर परिषद के कार्यालय में कार्यकारी अधिकारी से संपर्क कर बकाया के भुगतान के लिए समयसीमा की मांग की।

loksabha election banner

नगर परिषद में हाउस टैक्स व दुकानों के किराये के तौर पर कई लोगों ने नगर परिषद के करीब डेढ़ करोड़ रुपये पर कुंडली मार रखी है। 55 दुकानदारों पर किराये के तौर पर नगर परिषद की करीब 64 लाख रुपये की देनदारी है। लंबे समय से हाउस टैक्स व दुकानों के किराये का तकाजा नगर परिषद द्वारा किए जाने के बावजूद लोग भुगतान नहीं कर रहे हैं। इस पर कुछ डिफाल्टरों के खिलाफ अदालत में केस भी दायर किए जा चुके हैं। भारी-भरकम धनराशि लोगों के पास अटकी होने के कारण आर्थिक तंगहाली से जूझ रही नगर परिषद डलहौजी को विभिन्न विकास कार्यो के लिए ही जहां धन की कमी आड़े आ रही है, वहीं कर्मचारियों के भुगतान के लिए भी काफी मुश्किल पेश आती है। ऐसे में बकाया वसूली के लिए नगर परिषद ने अनोखी तरकीब अपनाते हुए वीरवार को शहर में मुनादी करवाकर पैसे दबाए बैठे लोगों के नाम सार्वजनिक किए थे। इससे सकारात्मक परिणाम शुक्रवार को देखने को मिले।

नगर परिषद डलहौजी की कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल ने कहा कि शुक्रवार को हाउस टैक्स व दुकानों के किराये के बकाया करीब चार लाख रुपये जमा हुए। जबकि कुछ दुकानदारों ने बकाया भुगतान के लिए फोन व व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर समय की मांग की। इस पर उन्हें मार्च 2019 के नगर परिषद के नाम के एडवांस चेक देने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि नियत तिथि पर बकाया न देने वालों के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.