Move to Jagran APP

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में एबीएम स्कूल अव्वल

सेक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी में रविवार को भाविप की डलहौजी शाखा के तत्वावधान प्रांत स्तरीय भारत को जानो सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक चंबा डॉ मोनिका ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। वहीं डलहौजी पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ कैप्टन जीएस ढिल्लों ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। भाविप के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्देश्य विद्यार्थियों में अपने देश संस्कृति के साथ-साथ बच्चों को देश की भौगोलिक ऐतिहासिक राजनीतिक सांस्कृतिक जानकारी देना है। इस मौके पर अपने संबोधन में वहीं मुख्यातिथि एसपी डॉ मोनिका ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 05:24 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 05:26 PM (IST)
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में एबीएम स्कूल अव्वल

संवाद सहयोगी, डलहौजी : सेक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी में रविवार को भारतीय विकास परिषद की डलहौजी शाखा के तत्वावधान में राज्यस्तरीय भारत को जानो सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक चंबा डॉ. मोनिका ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। वहीं डलहौजी पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. कैप्टन जीएस ढिल्लों ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

loksabha election banner

परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्देश्य विद्यार्थियों में देश, संस्कृति के साथ-साथ बच्चों को देश की भौगोलिक, ऐतिहासिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक जानकारी देना है। मुख्यातिथि ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से विद्यार्थियों में ज्ञान की वृद्धि होती है। वहीं इस तरह के मंच विद्यार्थियों को प्रतिभा को उजागर करने का अवसर देते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पूर्ण रूप से दायित्व निर्वहन करते हुए देश के प्रति जिम्मेदारी और कर्तव्य का निर्वहन भी नि:स्वार्थ भाव से करना चाहिए। सीनियर व जूनियर वर्ग में आयोजित की गई प्रतियोगिता में हिमाचल पश्चिमी प्रांत के 14 स्कूलों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में एबीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल ठाकुरद्वारा (पालमपुर) ने प्रथम, सेक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी द्वितीय व रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां तृतीय स्थान पर रहे।

जूनियर वर्ग में ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल पठियार नगरोटा बगवां ने पहला व विजन पब्लिक स्कूल बैजनाथ ने दूसरा स्थान व सेक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी ने तीसरा स्थान स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के समापन पर मुख्यातिथि ने विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर संस्था के प्रांतस्तरीय पदाधिकारियों सहित अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.