Move to Jagran APP

चौगान में पुलिस ने हटाया अतिक्रमण

चंबा चौगान में करवाचौथ के मौके पर बिना अनुमति के दुकानें लगाए बैठे व्यापारियों पर बुधवार को प्रशासन ने कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 03:16 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:20 AM (IST)
चौगान में पुलिस ने हटाया अतिक्रमण
चौगान में पुलिस ने हटाया अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा चौगान में करवाचौथ के मौके पर बिना अनुमति के दुकानें लगाए बैठे व्यापारियों पर बुधवार को प्रशासन ने कार्रवाई की। प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध तरीके से दुकानें लगाकर बैठे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। प्रशासन को जानकारी मिली थी कि चौगान में कुछ दुकानदार बिना अनुमति के दुकानें लगाकर बैठे हैं। इस पर प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया।

loksabha election banner

व्यापारियों ने बिना अनुमति के चौगान में दुकानें लगा दी थीं। दुकानें लगाने के कुछ देर तक तो व्यापारी दुकानदारी चलाते रहे और लोगों ने भी खूब खरीदारी की, लेकिन बाद में प्रशासन ने दुकानों को हटवा दिया। चंबा में करवाचौथ को लेकर खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ को देखकर दुकानदारों ने मुनाफा कमाने के लिए चौगान में रेहड़ी- फड़ी को सजाया था। चौगान में दुकानदारों द्वारा फड़ी लगाने की भनक लगते ही पुलिस व नगर परिषद की टीम मौके पर पहुंची। इस मौके पर उन्होंने चौगान में व्यापारियों को खदेड़ा तथा कुछ व्यापारियों का सामान भी जब्त किया। इसके बाद चेतावनी देकर दुकानदारों को सामान को वापस कर दिया। व्यापारियों को चेतावनी भी दी गई कि अगर उन्होंने दोबारा सामान चौगान में सजाया तो उनके सामान को जुर्माने के बाद ही वापस किया जाएगा।

उधर, नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैयर ने बताया कि प्रशासन द्वारा व्यापारियों को दुकानें लगाने के लिए अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन इसके बावजूद व्यापारियों ने दुकानें लगा थीं। इसलिए प्रशासन पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई अमल में लाते हुए उन्हें वहां से हटवा दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.