Move to Jagran APP

सैफ, अर्जुन व यामी ने आशा से जाना चंबा का इतिहास

पर्यटन नगरी डलहौजी के जंद्रीघाट पैलेस में इन दिनों चल रही हॉरर

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 07:58 PM (IST)
सैफ, अर्जुन व यामी ने आशा से जाना चंबा का इतिहास
सैफ, अर्जुन व यामी ने आशा से जाना चंबा का इतिहास

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी के जंद्रीघाट पैलेस में इन दिनों चल रही हॉरर एवं कॉमेडी फिल्म 'भूत पुलिस' की शूटिंग के दौरान फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और अभिनेत्री यामी गौतम ने चंबा रियासत की राजवधू एवं विधायक आशा कुमारी के साथ शिष्टाचार भेंट की। आशा कुमारी ने उक्त सभी कलाकारों का स्वागत किया। वहीं चंबा की समृद्ध लोक संस्कृति के बारे में कलाकारों को अवगत करवाया गया।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि सैफ अली खान भी नवाबों के खानदान से हैं। वह पटौदी रियासत से संबंध रखते हैं। ऐसे में चंबा राजघराने के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए वह भी काफी उत्सुक दिखे। सिने कलाकारों ने काफी समय तक आशा कुमारी के साथ चंबा रियासत और डलहौजी के बारे में विस्तृत चर्चा की। ज्ञात हो कि अंग्रेजों ने डलहौजी को बसाने के लिए चंबा के राजा से ही जमीन लीज पर ली थी। उसके बाद यहां पर एक सेनीटोरियम के तौर पर डलहौजी शहर को बसाया गया था। डलहौजी शहर से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर ही चंबा के राजा ने पैलेसे का निर्माण करवाया था, जिसे अब जंद्रीघाट पैलेस के नाम से जाना जाता है। जंद्रीघाट पैलेस राजवधू आशा कुमारी का निवास स्थान है। इस पैलेस में अब तक कई बड़ी फिल्मों की शूटिग हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.