Move to Jagran APP

Accident in Chamba: अथेड- कांडी संपर्क मार्ग पर हादसा, सड़क से नीचे गिरी कार; चालक की मौत

Accident in Chamba जानकारी के अनुसार गत देर शाम कार में सवार होकर सुरेंद्र कुमार घर की ओर वापस लौट रहा था। इसी दौरान अथेड़-कांडी रोड पर कार अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा गिरी। चालक को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Fri, 12 May 2023 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 12 May 2023 11:07 AM (IST)
Accident in Chamba: अथेड- कांडी संपर्क मार्ग पर हादसा, सड़क से नीचे गिरी कार; चालक की मौत
अथेड- कांडी संपर्क मार्ग पर कार दुर्घटनाग्रस्त चालक की मौत

सलूणी, संवाद सहयोगी। सलूणी उपमंडल के अथेड- कांडी संपर्क मार्ग पर कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से इसमें सवार चालक की मौत हो गई। कार में एक ही व्यक्ति सवार था मृतक की पहचान सुरेंद्र कुमार वासी गांव बामबेऊ के तौर पर की गई है। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार हेतु परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गत देर शाम कार में सवार होकर सुरेंद्र कुमार घर की ओर वापस लौट रहा था। इसी दौरान अथेड़-कांडी रोड पर कार अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा गिरी। कार गिरने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने चालक सुरेंद्र कुमार को घायल अवस्था में उठाकर उपचार के लिए सीएचसी किहार पहुंचाया। जहां मौजूद चिकित्सक ने सुरेंद्र कुमार को मृत घोषित करार दे दिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इसी बीच घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने सीएचसी किहार पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में ले लिया। शुक्रवार को पुलिस ने दुर्घटना से जुड़ी विभिन्न कागजी औपचारिकताएं निपटाने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया। इस संदर्भ में किहार पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है। उधर, एएसपी चंबा विनोद कुमार धीमान ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

चंबा में पहुंचा मक्की का हाइब्रिड किस्म बीज

चंबा जिला के ऊपरी क्षेत्रों में मक्की की बिजाई के लिए कृषि विभाग के पास हाइब्रिड मक्की का बीज पहुंच गया है। विभाग की मांग के अनुसार इस बार जिले में 2,200 क्विंटल मक्की का हाइब्रिड बीज पहुंचा है। विभाग ने विभिन्न बिक्री केंद्रों में भिजवा कर किसानों में बीज आवंटित करना शुरू कर दिया है। विभाग मक्की के हाइब्रिड बीज पर किसानों को सब्सिडी भी देगा। जिला के 90 प्रतिशत ग्रामीण खेतीबाड़ी कर अपने परिवारों का भरण-पोषण करते हैं। भटियात, सिहुंता, कामला, तीसा, भंजराडू, बैरागढ़, साहो, कीड़ी, लग्गा, सराहण, भाला, जड़ेरा, सिल्लाघ्राट, पल्यूर, बरौर, सुंगल, कलौता, सलूणी, पिछला डियूर, डियूर समेत अधिकांश ग्रामीण खेतीबाड़ी करते हैं।

जिला के ऊपरी क्षेत्रों में किसान अप्रैल के तीसरे सप्ताह में मक्की की बिजाई शुरू कर देते हैं। किसानों की मांग को ध्यान में रखते हुए विभाग की ओर 2,200 क्विंटल मक्की के हाइब्रिड बीज की डिमांड उच्चाधिकारियों को भेजी गई थी। इसके तहत अब विभाग के पास मक्की का हाइब्रिड बीज पहुंच गया है। बीज को अब विभाग बिक्री केंद्रों पर भेजकर आवंटन शुरू करेगा। बीते वर्ष 2022 में 2150 क्विंटल मक्की के बीज की डिमांड विभाग को मिली थी।

कृषि विभाग ने की पुष्टि

मक्की का हाइब्रिड बीज विभाग के पास पहुंच चुका है। जिस पर किसानों को सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी। जल्द मक्की के बीज को विभागीय बिक्री केंद्रों पर भेजकर इसका आवंटन शुरू कर दिया जाएगा। कुलदीप कुमार धीमान, उपनिदेशक, कृषि विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.