Move to Jagran APP

38 लोग कोरोना संक्रमित, आठ हुए स्वस्थ

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण घातक होता जा रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में 38 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 07:29 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 07:29 PM (IST)
38 लोग कोरोना संक्रमित, आठ हुए स्वस्थ

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना संक्रमण घातक होता जा रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में 38 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें बनीखेत में एक, बनीखेत के ही पुखरी में एक, डलहौजी के लाहुली में एक, मानव ट्रस्ट बनीखेत में दो, मिडिल बकरोटा डलहौजी में दो, डलहौजी के कथलक में एक, चूड़ी के मुगला में एक, किहार में एक, जीएमसीएच चंबा में एक, चंबा के मुगला में एक, परिहार में दो, बाथून में एक, पातका के कंजरोटी में एक, केहला में एक, बोंखरीमोड़ में एक, बकलोह में एक, नैनीखड्ड में तीन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुनियाला में दो, बकलोह में दो, ककीरा में एक, घटासनी में एक, सलोह में एक, घटासनी में एक, भरमौला में एक, नैनीखड्ड में एक, जतरून में दो, लाहर में एक, चंबा के सपड़ी में एक, अंदराल के मलाल में एक तथा चरोड़ी के लखन में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं।

loksabha election banner

हालांकि आठ कोरोना संक्रमित लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने में सफलता हासिल की है। जिला में कोरोना संक्रमण का प्रभाव तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। हर दिन संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, जोकि चिता का विषय हैं। कई स्थानों पर देखने को मिल रहा है कि लोग कोरोना संक्रमण के संबंध में जारी दिशा-निर्देश का पालन करने से गुरेज कर रहे हैं। यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में संक्रमण के मामलों में और इजाफा हो सकता है।

-------

एक्टिव केस हुए 217

जिला चंबा में शनिवार को 38 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब तक कुल 3495 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 3218 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित हुए 54 लोगों की मौत हुई है। नॉन कोविड डेथ दो हुई हैं। जबकि, माइग्रेट होने वालों की संख्या चार है। अब जिला में एक्टिव केसों की संख्या 217 हो गई है।

-----------

जिला में लिए कोरोना के 812 सैंपल

जिला चंबा में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 812 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इनमें एमसी चंबा क्षेत्र में 63, किहार में 164, बीएमआर में सात, समोट में 67, डीसीएचसी में 16, तीसा में 213, पुखरी में 11, चूड़ी में 268 तथा पांगी में तीन सैंपल शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर दिन सैंपल लेकर उनकी जांच की जा रही है।

---------

जिला चंबा में शनिवार को 38 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। जबकि आठ लोग स्वस्थ हुए हैं। जिला में संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसलिए लोग पूरी तरह से सतर्क व जागरूक रहते हुए नियमों का पालन करें। यदि लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे तो खतरा लगातार बढ़ता रहेगा।

डा. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.