Move to Jagran APP

कोरोना के खिलाफ बाजार में प्रशासनिक अमला

चंबा जिला में लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 07:45 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:45 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ बाजार में प्रशासनिक अमला
कोरोना के खिलाफ बाजार में प्रशासनिक अमला

जागरण टीम, चंबा/डलहौजी : जिला चंबा की सीमा के साथ लगते पड़ोसी राज्यों व जिलों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ में आ गया है। बुधवार शाम उपायुक्त डीसी राणा, पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार, एसडीएम शिवम प्रताप सिंह तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजेश गुलेरी की संयुक्त टीम ने मुख्य बाजार चंबा का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों व व्यापारियों को सतर्क कर मास्क पहनने, शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने व बार-बार हाथ सैनिटाइज करने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

प्रशासनिक अमले ने चेतावनी दी कि यदि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जारी किए गए दिशानिर्देश का पालन नहीं किया गया तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पड़ोसी राज्यों व चंबा जिला में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद चंबा जिला में अधिकतर लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजार से हटवाया अतिक्रमण

उपायुक्त की अगुवाई वाली टीम चंबा बाजार में पहुंची तो वहां कई दुकानदारों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण पाया गया। उपायुक्त ने व्यापारियों को जमकर लताड़ लगाई तथा 20 दुकानों से अतिक्रमण को हटवाया। उपायुक्त ने चेतावनी दी कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया गया तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-------- तीन लोग कोरोना पॉजिटिव

चंबा जिला में बुधवार को तीन लोगों के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें एक व्यक्ति चंबा शहर के लोअर जुलाहकड़ी मोहल्ले का जबकि दो संक्रमित एनएचपीसी कॉलोनी करियां के निवासी हैं। कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है। जिला में कोरोना के एक्टिव केस आठ हैं। अब तक कोरोना संक्रमित 52 लोगों की मौत हो चुकी है।

-------- डलहौजी में मास्क न पहनने पर नौ लोगों का चालान

पड़ोसी राज्यों व प्रदेश में कोरोना के मामले फिर बढ़ने पर उपमंडल डलहौजी प्रशासन पहले से अधिक सतर्क हो गया है। डलहौजी के उपमंडलाधिकारी (ना.) जगन ठाकुर व डीएसपी विशाल वर्मा की अगुवाई वाली संयुक्त टीम ने बुधवार को डलहौजी के गांधी चौक के समीप स्थित मालरोड मार्केट व सुभाष चौक में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई लोगों को बिना मास्क पहने सर्वाजनिक स्थानों पर घूमते पाया गया। मास्क न पहनने पर नौ लोगों का चालान किया गया। प्रशासन व पुलिस की टीम ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा मापदंडों का पालन करने के प्रति जागरूक किया। जगन ठाकुर ने कहा कि प्रशासन की मंशा लोगों को चालान कर डराने की नहीं है। प्रशासन लोगों को जागरूक करना चाहता है। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। वहीं, विशाल वर्मा ने कहा कि लोग अफवाह न फैलाएं। बिना जांच पड़ताल के किसी भी तरह की अफवाह पर यकीन न करें।

-------

विभिन्न राज्यों सहित चंबा के साथ लगते जिलों में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। लोग मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। यदि कोई व्यक्ति नियम का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो कार्रवाई होना तय है। लोग कोरोना को हल्के में न लें।

डीसी राणा, उपायुक्त, चंबा।

--------------------

चुवाड़ी में मुनादी से कोरोना के खिलाफ किया जागरूक

फोटो सहित

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : उपमंडल मुख्यालय चुवाड़ी में काफी समय बाद लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सतर्क करने का अभियान शुरू हो गया है। बुधवार को नगर पंचायत कर्मी ने माइक लेकर बाजार में लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया।

कर्मचारी ने कहा कि कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर न्यूनतम 1000 रुपये जुर्माना तथा आठ दिन की जेल हो सकती है। एसडीएम बचन सिंह ने बताया कि लोगों को मुनादी करवाकर सूचित कर दिया गया है। कोरोना से बचाव के लिए एहतियातन यह घोषणा की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.