Move to Jagran APP

शॉर्ट सर्किट से तड़ोली नर्सिग होस्टल में भड़की आग

चंबा के तड़ोली स्थित नर्सिंग होस्टल में शनिवार शाम अचानक शार्ट सर्किट होने से आग लग गई जिससे होस्टल में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना पर अग्निशमन की टीम घटना स्थल पर पहुंची तथा आग पर काबू पा लिया गया। यदि समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो कोई अनहोनी हो सकती थी। आगजनी में करीब 15 हजार का नुकसान हुआ है। शनिवार शाम के समय करीब 36 प्रशिक्षु नर्सें होस्टल में मौजूद थीं। इस दौरान होस्टल में स्थापित बिजली के मीटर में शार्ट सर्किट हो गया जिसके कारण मीटर में आग लग गई। आग लगने की सूचना जैसे ही प्रशिक्षुओं को मिली तो अफरा-तफरी

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:21 AM (IST)
शॉर्ट सर्किट से तड़ोली नर्सिग होस्टल में भड़की आग
शॉर्ट सर्किट से तड़ोली नर्सिग होस्टल में भड़की आग

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले के तड़ोली स्थित नर्सिग होस्टल में शनिवार शाम शार्ट सर्किट होने से आग लग गई, जिससे होस्टल में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना पर अग्निशमन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया गया। यदि समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो कोई अनहोनी हो सकती थी। आगजनी में हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। शनिवार शाम को करीब 36 प्रशिक्षु नर्से होस्टल में मौजूद थीं। इस दौरान होस्टल में स्थापित बिजली के मीटर में शार्ट सर्किट हो गया, जिसके कारण मीटर में आग लग गई। आग लगने की सूचना जैसे ही प्रशिक्षुओं को मिली तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस पर प्रशिक्षुओं ने अग्निशमन विभाग को सूचित किया। अफरा तफरी के माहौल के बीच स्थानीय लोगों ने प्रशिक्षुओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। कुछ ही देर में अग्निशमन विभाग की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। प्रशिक्षुओं का आरोप है कि होस्टल में सुविधाओं की काफी कमी है। यहां पर पानी की बेहतर व्यवस्था नहीं है। साथ ही आगजनी जैसी घटनाओं से बचने के लिए अग्निशमन यंत्र तक स्थापित नहीं किए गए हैं। नर्सिग होस्टल में आग लगने के बारे में सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद टीम को घटनास्थल पर भेजा गया था। टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। लोगों से अपील है कि इस तरह की घटना होने पर तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचित करें, ताकि अधिक नुकसान न हो।

loksabha election banner

राजेंद्र चौधरी, अग्निशमन अधिकारी चंबा।

होस्टल में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद मैं घटनास्थल पर पहुंची। सभी प्रशिक्षु सुरक्षित हैं। प्रशिक्षुओं की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे, ताकि भविष्य में इस तरह की घटना न हो सके।

गीता बिज, प्राचार्य नर्सिंग कॉलेज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.