Move to Jagran APP

एसबीआइ में कनेक्टिविटी नहीं, कामकाज प्रभावित

पांगी मुख्यालय किलाड़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण शुक्रवार को कामकाज बुरी तरह प्रभावित रहा। कनेक्टिविटी न होने के कारण जहां कर्मचारियों को कार्य करने में परेशानी हुई। वहीं लोगों को भी दिन भर व्यवस्था के बहाल होने के लिए इंतजार करना पड़ा। किशन चंद इंद्र सिंह नरेंद्र कुमार राम जीत विशनदेई कमला सुरेखा दीपा कुमारी सुषमा राधा कृष्ण जीवन लाल तथा ज्ञान सिंह सहित अन्य लोगों का कहना है कि डिजिटल इंडिया पांगी के लोगों के गले की फांस बन चुका है। कभी संचार व्यवस्था कभी बैंकिग व्यवस्था सहित अन्य समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 05:06 PM (IST)
एसबीआइ में कनेक्टिविटी नहीं, कामकाज प्रभावित
एसबीआइ में कनेक्टिविटी नहीं, कामकाज प्रभावित

संवाद सहयोगी, पांगी : किलाड़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में कनेक्टिविटी न होने के कारण शुक्रवार को कामकाज बुरी प्रभावित रहा। कनेक्टिविटी न होने के कारण जहां कर्मचारियों को कार्य करने में परेशानी हुई। वहीं, लोगों को भी दिन भर व्यवस्था बहाल होने के लिए इंतजार करना पड़ा। किशन चंद, इंद्र सिंह, नरेंद्र कुमार, राम जीत, बिशनदेई, कमला, सुरेखा, दीपा कुमारी, सुषमा, राधा कृष्ण, जीवन लाल तथा ज्ञान सिंह सहित अन्य लोगों का कहना है कि डिजिटल इंडिया पांगी के लोगों के गले की फांस बन चुका है। कभी संचार व्यवस्था, कभी बैंकिग व्यवस्था सहित अन्य समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। पांगी घाटी में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में आए दिन कोई न कोई खराबी रहती है। एटीएम अधिकतर समय खराब ही रहता हैं, जिसके कारण लोगों को कैश लेने के लिए भटकने को मजबूर होना पड़ता है। अधिकतर लोग 40 से 45 किलोमीटर का सफर करके पांगी मुख्यालय किलाड़ पहुंचते हैं, लेकिन, बैंक में जाते ही उन्हें जवाब मिलता है कि सिस्टम काम नहीं कर रहा है, एटीएम खराब है। लोगों का कहना है कि अन्य दो बैंकों में इस तरह की समस्याएं नहीं आती हैं। महज स्टेट बैंक में ही क्यों यह समस्या रहती हैं। लोगों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि बैंक प्रबंधन को आदेश दें कि व्यवस्था को सुधारा जाए, ताकि लोगों को निजात मिल सके। सेटेलाइट से कनेक्टिविटी की समस्या आ रही है, जिसके कारण बैंक में पिछले दो दिन से कामकाज नहीं हो पा रहा है। उच्चाधिकारियों और इंजीनियर को इसके बारे में जानकारी दे दी है। जैसे ही इंजीनियर आएगा, तभी काम चलेगा। एटीएम खराब था, जैसे ही इसे दुरुस्त करवाया कनेक्टिविटी चली गई है। अन्य कोई विकल्प भी नहीं है। सारा सिस्टम ऑनलाइन हैं। यहां कोई मैकेनिक और इंजीनियर भी नहीं है, जिससे इसे दुरुस्त करवा सकें।

loksabha election banner

पवन शर्मा, शाखा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक किलाड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.