Move to Jagran APP

खेलों में भाग न लेने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

भरमौर उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय होली में अंडर-19 आयु वर्ग की कन्याओं की क्षेत्रीय खेल प्रतियोगिता में भरमौर खेल जोन के अंतर्गत आने वाले विभिन्न स्कूलों में अधिकतर स्कूलों द्वारा कोई भी रूची नहीं दिखाई गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 06:45 AM (IST)
खेलों में भाग न लेने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई
खेलों में भाग न लेने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

मनोज ठाकुर, भरमौर

loksabha election banner

भरमौर उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय होली में अंडर-19 आयु वर्ग की कन्याओं की क्षेत्रीय खेल प्रतियोगिता में भरमौर जोन के अंतर्गत आने वाले अधिकतर स्कूलों ने कोई रुचि नहीं दिखाई है। प्रतियोगिता में भरमौर जोन के अंतर्गत 34 स्कूलों की खिलाड़ियों ने भाग लेना था, लेकिन शुभारंभ पर मात्र 15 स्कूलों की खिलाड़ी ही पहुंच पाईं। ऐसे में अनुपस्थित स्कूलों के विरुद्ध शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई करने का मन बना लिया है। विभाग ने क्रीड़ा संघ से इन स्कूलों की सूची मांगी है, जिसके बाद खेल प्रतियोगिता में भाग न लेने वाले स्कूलों प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

शिक्षा विभाग ने साफ किया है कि यह कार्रवाई सांकेतिक न होकर प्रभावी होगी, ताकि भविष्य में अनुशासनहीन स्कूलों ऐसी लापरवाही न बरतें। प्रदेश में पहली बार कन्याओं को क्षेत्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। ऐसे में कन्याओं को उनके खेल अधिकार से वंचित रखने के लिए जिम्मेदार स्कूल प्रशासन पर अवश्य कार्रवाई होना तय है। इन बालिकाओं से छीना खेलने का हक

उपमंडल के सुनारा, लिहल, अनानहर, गुआं, लड्डा, गैहरा, कुठेड़, बतोट, ब्रेही, छतराड़ी, दुर्गेठी, उल्लांसा, सियूंर, न्याग्रां, कुगति, बड़ग्रां, मांधा, शठली तथा चोभिया स्कूलों ने छात्रा खिलाड़ियों को इस खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नहीं भेजा। ऐसे में उक्त स्कूलों की छात्राएं खेलकूद प्रतियोगिता में दमखम दिखाने का मौका नहीं मिल पाया है।

---------

जिला क्रीड़ा संघ चंबा खेलकूद प्रतियोगिता में भाग न लेने वाले स्कूलों पर कड़ा ऐतराज जताता है। प्रतियोगिता से अनुपस्थित स्कूलों की सूची उच्च शिक्षा उपनिदेशक चंबा को भेजी जा रही है। आगामी कार्रवाई उपनिदेशक ही करेंगे।

-प्यार सिंह चाढ़क, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला क्रीड़ा संघ चंबा। ---------

खेलकूद प्रतियोगिता में अधिकतर स्कूलों ने कोई रुचि नहीं दिखाई है, जिसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। क्रीड़ा संघ से नदारद रहने वाले स्कूलों की सूची मंगवाई गई है। सूची आने के बाद ऐसे स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। खिलाड़ियों को खेलने के अधिकार से वंचित नहीं रखा जा सकता है।

देवेंद्र पाल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा विभाग चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.