Move to Jagran APP

भलेई के गांवों में आफत बन बरसी बरसात

उपमंडल सलूणी के तहत भलेई पंचायत के झुटार बासा लमणी गांवों में मंगलवार तड़के बरसात आफत बनकर बरसी। मूसलधार बरसात ने उक्त क्षेत्रों में काफी नुक्सान किया है। झुटार-बासा-लमणी सड़क का लगभग तीन सौ मीटर हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया व सड़क ड्ड का रुप धारण कर लिया। जबकि माजरा गांव में दो घरों सहित दो घराटों व एक वेल्डिंग की दुकान पर भी काफी नुक्सान हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार तड़के करीब पांच बजे उक्त क्षेत्रों में मूसलाधार बरसात शुरु हो गई। मूसलधार बरसात होता देख लोग सहम गए और जब उन्होंने घरों से बाहर आकर देखा और उनके गाव की सड़क मलबे व पत्थरों से

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 07:02 AM (IST)
भलेई के गांवों में आफत बन बरसी बरसात
भलेई के गांवों में आफत बन बरसी बरसात

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल सलूणी के तहत भलेई पंचायत के झुटार, बासा, लमणी गांवों में मंगलवार तड़के बरसात आफत बनकर बरसी। झुटार-बासा-लमणी संपर्क सड़क का लगभग 300 मीटर हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। माजरा गांव में दो घरों सहित दो घराटों व एक वेल्डिंग की दुकान मे भी काफी नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

करीब पांच बजे उक्त क्षेत्रों में मूसलधार बरसात शुरू हुई। गाव की सड़क मलबे व पत्थरों से भर चुकी थी और जगह-जगह डंगे ढह गए थे। 300 मीटर कच्ची सड़क का नामोनिशान मिट चुका था। स्थानीय निवासी शशि कुमार ने बताया कि किलोड़ धार सड़क के निर्माण के दौरान मलबे की उचित स्थान पर डंपिग नहीं की गई थी, जिससे सारा मलबा सड़क पर आ गया। सड़क किनारे ही उनकी वेल्डिंग की दुकान भी है जहां मलबा व पानी भर गया। मशीनें व सारा सामान भी खराब हो गया। डुगली गांव के निवासी परस राम व हेमराज के घराटों में भी मलबा व पानी घुस जाने से काफी नुकसान होने के साथ-साथ गांव के लोगों के सात-आठ खेत भी मलबे की वजह से खराब हो गए हैं। बरसात व मलबे के कारण माजरा गांव के कृपा राम पुत्र बैंसू राम व प्रेमी देवी पत्नी स्व. कैलाश चंद के घरों में भी भारी मलबा व पानी आ जाने से घरों को नुकसान पहुंचा है। इन परिवारों को पड़ोसियों व रिश्तेदारों के घरों में शरण लेनी पड़ी है। मामले की जानकारी प्रशासन को देने पर कानूनगो व संबंधित क्षेत्र के पटवारी ने भी नुकसान का जायजा लिया है। क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन से उक्त गांवों में प्रोटेक्शन वर्क करवाने व नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.