Move to Jagran APP

सवारियां न बैठाने पर फूटा गुस्सा

अगाहर-जुम्महार-चंबा रूट पर बाड़का के सपीप बस न रोकने से गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 11:59 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 06:37 AM (IST)
सवारियां न बैठाने पर फूटा गुस्सा
सवारियां न बैठाने पर फूटा गुस्सा

संवाद सहयोगी, चंबा : अगाहर-जुम्महार-चंबा रूट पर बाड़का के सपीप बस न रोकने से गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम करने से अगाहर-जुम्महार-चंबा रूट पर चलने वाली एचआरटचीसी की बस बाड़का में खड़ी रही। काफी देर बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत करवाया, जिसके बाद बस चंबा के लिए रवाना हो सकी।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों का कहना है कि उक्त बस सुबह करीब आठ बजे अगाहर से चंबा के लिए निकली। इस दौरान चालक द्वारा पर्याप्त सवारियों से अधिक सवारियां नहीं बैठाई जा रही थीं। ऐसे में गुस्साए लोगों ने बाड़का के समीप बस को रोक लिया। लोगों का कहना था कि उक्त रूट पर मौजूदा समय में महज एक ही बस चलाई जा रही है, जो कि सवारियों के लिए कम पड़ रही है। ओवरलोडिग के खिलाफ शिकंजा कसने के बाद चालक उतनी ही सवारियां बस में चढ़ा रहे हैं, जितनी बसों में सीटों की संख्या है। इस कारण कई सवारियों को बस सेवा का लाभ नहीं मिल रहा है। इसलिए उक्त रूट पर अतिरिक्त बस सेवा शुरू करना बहुत जरूरी हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उक्त रूट पर अतिरिक्त बस नहीं चलाई जाती है, तब तक यहां पर सवारियों को हमेशा इसी प्रकार की दिक्कतें पेश आती रहेंगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द अतिरिक्त बस चलाई जाए, यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो ग्रामीण आंदोलन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

-----

सवारियां पैदल पहुंची चंबा

ग्रामीणों द्वारा चक्का जाम करने के कारण करीब दो घंटे तक बस रुकी रही। चालक द्वारा प्रबंधन को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों को शांत करवाया, जिसके बाद बस चंबा के लिए रवाना हो सकी। लेकिन, इस बीच बस के दो घंटे तक रुके रहने के कारण उसमें सवार स्कूली बच्चों सहित विभिन्न कार्यालयों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को पैदल ही अपनी मंजिल तक पहुंचना पड़ा।

-------

बसों में ओवरलोडिग नहीं की जा रही है। वहीं, बसों की कमी के कारण अतिरिक्त बसें चलाना भी काफी मुश्किल हो रहा है। एचआरटीसी द्वारा समस्या के समाधान के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

- सुभाष रणहोत्रा, आरएम एचआरटीसी चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.