Move to Jagran APP

पोलिंग बूथ बदलने पर गुस्साए ग्रामीण, नारेबाजी

सलूणी डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत जुवांस पोलिग बूथ को बदलकर भसुआ के साथ जोड़ने पर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 06:33 AM (IST)
पोलिंग बूथ बदलने पर गुस्साए ग्रामीण, नारेबाजी
पोलिंग बूथ बदलने पर गुस्साए ग्रामीण, नारेबाजी

संवाद सहयोगी, सलूणी : डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत जुवांस पोलिग बूथ को बदलकर भसुआ के साथ जोड़ने पर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों के विरोध की सूचना मिलने के उपरांत सहायक रिटर्निग अधिकारी एवं एसडीएम सलूणी विजय कुमार धीमान तथा डीएसपी सलूणी रामकरन राणा मौके पर पहुंचे। उन्होंने मतदाताओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन काफी देर तक कोशिश करने के बाद भी ग्रामीणों ने नारेबाजी करना बंद नहीं किया। ग्रामीणों का कहना था कि वो जुवांस पोलिग बूथ पर पिछले काफी समय से मतदान करते आ रहे हैं, लेकिन इस बार उनका पोलिग बूथ बदलकर भसुआ कर दिए जाने के कारण काफी दिक्कतें पैदा हो गई क्योंकि अब उन्हें तीन किलोमीटर का सफर तय कर भसुआ जाना पड़ेगा।

loksabha election banner

लोगों का तर्क था कि उक्त क्षेत्र में अधिकतर मुस्लिम आबादी है और वर्तमान समय में रमजान का महीना चल रहा है। ऐसे में तीन किलोमीटर सफर करना काफी मुश्किल है। लोगों का कहना था कि जिस पोलिग बूथ पर लोगों को सुविधा मिलती है, वहीं पर उन्हें मतदान करने दिया जाए।

इस पर एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस बार वो भसुआ पोलिग बूथ पर मतदान करें। मतदान के बाद उनकी इस समस्या का हल करवा दिया जाएगा। एसडीएम के आश्वासन के बाद ही लोग शांत हुए तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई गई।

--

लोगों ने पोलिग बूथ बदलने पर नाराजगी जताई थी, जिस पर मैं स्वयं मौके पर पहुंचा था। इस दौरान लोगों को सही स्थिति से अवगत करवाया गया। भविष्य के लिए उक्त समस्या को हल करने का प्रयास किया जाएगा।

विजय कुमार धीमान, सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सलूणी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.