Move to Jagran APP

फुटपाथ पर अतिक्रमण, सड़क पर राहगीर

पालमपुर नगर में पैदल चलने के लिए जगह नहीं है। सड़कों पर अतिक्रमण की मार ने आफत खड़ी की हुई है। हालत यह बन गए है कि नगर परिषद पालमपुर जगह बाद में तय करती है अतिक्रमण की योजना पहले बन जाती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 11:03 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 06:41 AM (IST)
फुटपाथ पर अतिक्रमण, सड़क पर राहगीर

जागरण संवाददाता, पालमपुर : पालमपुर नगर में पैदल चलने के लिए जगह नहीं है। सड़कों पर अतिक्रमण की मार ने आफत बढ़ा दी है। पैदल चलने के लिए फुटपाथ है, मगर अतिक्रमण के चलते वह कहीं नजर नहीं आता। पुरानी सब्जी मंडी, सुभाष चौक, नेहरू चौक, बीएसएनएल कार्यालय के समीप, अस्पताल के सामने, पुलिस थाना के नजदीक, भारतीय स्टेट बैंक के सामने, अमरटैक्स, विशाल मेगा मार्ट, नए बस अड्डे के साथ लगते क्षेत्रों में पैदल चलने के हालात नहीं हैं। ऐसे कई मामले आ चुके हैं जब राहगीरों को वाहन चोटिल कर चुके हैं।

loksabha election banner

पालमपुर नगर परिषद में सात वार्ड हैं, मगर सातों वार्डो में अतिक्रमण की मार ने हालत खराब की है। कुछ ऐसे स्थान हैं जहां पर फुटपाथ बनाया गया था, मगर वहां पर भी अतिक्रमण है। नगर में अन्य राज्य के लोग फड़ी लगाकर अतिक्रमण कर रहे हैं।

---------------

परिषद ने नगर में कुछ स्थानों को चिहिन्त कर उन्हें संवारा है। यह स्थान विशेष तौर पर राहगीरों के लिए रखे गए हैं, मगर अतिक्रमण के चलते स्थिति दयनीय है। जनता को चाहिए कि अतिक्रमण को लेकर आवाज उठाए और प्रशासन को स्थिति से अवगत करवाए, ताकि ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो सके।

-ललित कुमार, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद पालमपुर।

-------------------

नगर में पैदल चलना मुश्किल हो गया है। दो बार गाड़ी वाले टक्कर मार चुके हैं। पैदल चलने के लिए जगह नहीं बची है। नए बस स्टैंड से हॉस्पिटल तक कम से कम थ्री व्हीलर की सुविधा बुजुर्गो के लिए प्रशासन को करनी चाहिए। हॉस्पिटल तक जाना मुश्किल है। वापसी तो जैसे-तैसे कर लेते हैं।

-कीमती लाल अरोड़ा, वार्ड नंबर सात।

-------------------

नगर में जो फुटपाथ बनाए गए हैं वहां पर वाहन खड़े रहते हैं। दो से तीन घंटे तक यह खड़े रहते हैं। यह ठीक नहीं है। पुलिस को भी सब कुछ पता होता है, मगर उन वाहन चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं होती।

-मुनीष शर्मा, दुकानदार नजदीक अस्पताल।

----------------

नगर की सड़कों पर पैदल चलने के लिए एक जगह तय करनी चाहिए। जिन लोगों ने अतिक्रमण करके रास्तों को रोक रखा है उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। तेज रफ्तार बाइक सवार चोटिल भी कर चुका है।

-अनिल बैनर्जी, वार्ड पांच।

------------------

नगर परिषद पालमपुर से इस संदर्भ में बात की जाएगी। अतिक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।

-पंकज शर्मा, एसडीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.