Move to Jagran APP

10वीं के सीबीएसई रिजल्ट में चंबा के होनहार ने मनवाया लोहा

चंबा के होनहारों ने दसवी के सीबीएसई परिणाम में चमकाया नाम।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 06:40 AM (IST)
10वीं के सीबीएसई रिजल्ट में चंबा के होनहार ने मनवाया लोहा
10वीं के सीबीएसई रिजल्ट में चंबा के होनहार ने मनवाया लोहा

जागरण संवाददाता, चंबा : सीबीएसई द्वारा आयोजित दसवीं के परीक्षा परिणाम में डीएवी पब्लिक स्कूल चंबा के विद्यार्थियों ने एक बार फिर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। स्कूल की छात्रा नंदिनी कुकरेजा ने 491 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पांचवां स्थान हासिल किया है। नंदिनी की इस उपलब्धि पर उसके घर पर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लग गया है। प्रधानाचार्य अशोक गुलेरिया ने बताया कि इस वर्ष परीक्षा में 142 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिनमें से 30 ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं जबकि 33 विद्यार्थी 80 प्रतिशत से अधिक अंक लेने में सफल रहे हैं। नंदिनी कुकरेजा ने 98. 2 प्रतिशत, आदिति वासुदेवा ने 98 प्रतिशत, तृषा महाजन ने 97.6 प्रतिशत, काव्या महाजन और अस्मि शर्मा ने 96.8, आस्था भारद्वाज ने 96.6, रमित गुप्ता ने 96.2, समृद्धि सिंह ने 95.4, रेरिहान ने 95.4, वर्षा महाजन ने 95 और वंशिता सहगल व असावरी कौर ने 94.8 अंक हासिल किए हैं। अंग्रेजी में आदिती वासुदेवा और काव्या महाजन ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। हिदी में तृषा महाजन, गणित विषय में समृति महाजन व तृषा महाजन ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं।

loksabha election banner

------------------

जीएनपीएस के विद्यार्थियों ने चमकाया नाम

संवाद सहयोगी, डलहौजी : सीबीएसई द्वारा घोषित दसवीं के वार्षिक परीक्षा परिणाम में गुरु नानक पब्लिक स्कूल (जीएनपीएस) डलहौजी के विद्यार्थियों ने फिर सफलता के झंडे गाड़े हैं। स्कूल का दसवीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। स्कूल के प्रिंसिपल नवदीप भंडारी ने बताया कि स्कूल के 79 विद्यार्थियों ने दसवीं की वार्षिक परीक्षा दी थी, जिनमें से 71 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। 500 में 486 अंक लेकर सुहानी ने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं 500 में 485 अंक प्राप्त कर प्रथम भटनागर ने स्कूल में द्वितीय व 500 में से 483 अंक प्राप्त कर मनीषा ने स्कूल में तृतीय स्थान हासिल किया है। प्रकृति राणा, आस्था मिहास, जैसमीन पन्नु, अमन ठाकुर व सक्षम ठाकुर ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। आठ विद्यार्थी 90 प्रतिशत से अधिक अंकों, 21 विद्यार्थी 80 से 90 प्रतिशत अंकों व 20 विद्यार्थी 71 से 80 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। स्कूल के चेयरमैन कैप्टन एनएस भंडारी व प्रिंसिपल नवदीप भंडारी ने इस शानदार उपलब्धि पर विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वहीं स्कूल प्रबंधन ने इस उपलब्धि के लिए स्टाफ सदस्यों की भी सराहना की है।

--------------

केवि बकलोह का परिणाम शतप्रतिशत

संवाद सहयोगी, बकलोह : सीबीएसई के दसवीं के वार्षिक परीक्षा परिणामों में केंद्रीय विद्यालय बकलोह का परिणाम शतप्रतिशत रहा है। विद्यालय के प्रधानाचार्य आरएन राणा ने बताया कि विद्यालय के 29 विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा दी थी, जिनमें से सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। 500 में 484 अंक (96.8 प्रतिशत) प्राप्त कर स्नेहा ने विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं 500 में 463 अंक (92.6 प्रतिशत) हासिल कर श्रेष्ठा ने विद्यालय में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। प्रधानाचार्य ने उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

-------------

डीपीएस का परिणाम सौ फीसद

संवाद सहयोगी, डलहौजी : सीबीएसई के परीक्षा परिणाम में डलहौजी पब्लिक स्कूल (डीपीएस) डलहौजी के विद्यार्थियों ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। स्कूल प्रधानाचार्य जतिद्र सिंह ने बताया कि स्कूल का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहा है। स्कूल की छात्रा रीत संदल ने 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे क्षेत्र में सफलता अर्जित की है। वहीं वंशिका सिंह व रमनजोत ने 97.4 प्रतिशत अंक हासिल कर संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान हासिल किया है। दसवीं की परीक्षा में 179 विद्यार्थियों में 178 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की है, जिसमें 69 विद्याथियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक, 63 विद्यार्थियों ने 80 से 90 प्रतिशत के बीच व 39 विद्यार्थियों ने 70 से 80 प्रतिशत के बीच अंक हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया है। विशेष विद्यार्थियों में शबनम ताहिम ने 93.2 प्रतिशत, छवि गुप्ता ने 92.2 प्रतिशत व शिवा गुरुंग ने 88.6 प्रतिशत अंक हासिल कर काबिलियत का लोहा मनवाया है। जय ओहरी, परमप्रीत, गगनेश और युवराज ने 97.2 प्रतिशत अंक हासिल कर तृतीय स्थान हासिल किया है। वहीं 16 विद्यार्थियों ने आइटी विषय में सौ प्रतिशत अंक हासिल किए हैं, नौ विद्यार्थियों ने सामाजिक विज्ञान विषय में सौ प्रतिशत, युवराज सिंह ने गणित विषय में सौ प्रतिशत अंक, समीर सवाई ने अंग्रेजी में 98 अंक, जबकि गगनेश ने हिदी में 99 अंक, रीत संदल ने विज्ञान में 99 अंक हासिल किए हैं। स्कूल के चेयरमैन डॉ. कैप्टन जीएस ढिल्लों ने विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वहीं स्कूल के बेहतरीन परिणाम का श्रेय स्कूल स्टाफ को दिया है, जबकि विद्यार्थियों ने सफलता का श्रेय बेहतर स्कूल प्रबंधन व अध्यापकों को दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.