संवाद सहयोगी, बिलासपुर : युवा कांग्रेस की बैठक शुक्रवार को परिधिगृह बिलासपुर में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस आशीष ठाकुर ने की। इस मौके पर आशीष ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों के हित के साथ लगातार खिलवाड़ कर रही है, उन्हें आम जनमानस की कोई चिता नहीं है।

हिमाचल प्रदेश पूरे देश में सीमेंट उत्पादक प्रदेशों में शीर्ष स्थान पर होने के बावजूद पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा प्रदेश में जो सीमेंट के दाम हैं, वे ज्यादा हैं। प्रतिदिन सीमेंट के दाम बढ़ रहे हैं। सीमेंट उत्पादक कंपनियों को सीमेंट की एक बोरी लगभग 80 रुपये में पड़ती है। पर हाल यह है कि प्रदेश के अंदर सीमेंट की एक बोरी 410 रुपये में मिल रही है जबकि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में सीमेंट के दाम यहां की अपेक्षा कम हैं। सीमेंट कंपनियों के होने के वजह से प्रदेश का वातावरण लगातार प्रदूषित होता जा रहा है।

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि जल्द सीमेंट के दाम को कम किया जाए। अन्यथा हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश, जिला एवं ब्लॉक स्तर पर आंदोलन शुरू करेगी और उस आंदोलन की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार एवं प्रशासन की होगी।

बैठक में कमल किशोर, आशीष चंदेल, रोहित चंदेल, राघव राजपूत, जस्सी, बबलू, काकू, विशाल ठाकुर, लकी, अनिल, शुभम, अनीश, तानिष, अभिषेक, शिवम, हिमांशु, हर्ष, बालकृष्ण, शुभम, विशाल, हेमराज, अंशुल, हैरी, शैलेष, राहुल शर्मा, सुनील ठाकुर आदि भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस