Move to Jagran APP

पाइपें बिछा दीं, फिर भी खट्टे रा गहरू के लोग प्यासे

आईपीएच विभाग की लापरवाही का खमियाजा मल्यावर के तहत खट्टे रा गहरू के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। विभाग की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विभाग ने एक वर्ष पूर्व पानी की बिछाई थी लेकिन लंबा अरसा बीत जाने के बाद भी पानी की सप्लाई गांव तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में लोगों को पानी का प्रबंध करने के लिए इधर उधर भटकना

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 02:36 PM (IST)
पाइपें बिछा दीं, फिर भी खट्टे रा गहरू के लोग प्यासे
पाइपें बिछा दीं, फिर भी खट्टे रा गहरू के लोग प्यासे

संवाद सहयोगी, भगेड़ : आइपीएच विभाग की लापरवाही का खामियाजा मल्यावर के तहत खट्टे रा गहरू के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। विभाग की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विभाग ने एक वर्ष पूर्व पानी की पाइप बिछाई थी लेकिन लंबा अरसा बीतने के बाद भी पानी की सप्लाई गांव तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में लोगों को पानी का प्रबंध करने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। लोगों की मानें तो गांव के नजदीक आज तक एक भी हैंडपंप नहीं लग सका है और न ही पानी का प्राकृतिक स्त्रोत हैं। ऐसे में पानी की दिक्कत होने के कारण लोगों को काफी दूरी से पानी लाकर गुजारा करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों में जीतराम, बबलू, कमला देवी व बीना देवी ने बताया कि गांव के नजदीक न तो कोई प्राकृतिक जलस्त्रोत है और न ही कहीं हैंडपंप की सुविधा उपलब्ध है। पानी लाने के लिए काफी सफर तय करना पड़ता है जिससे दिनचर्या तो खराब होती ही है साथ ही अधिकांश समय पानी लाने में ही व्यतीत जाता है। लोगों का कहना है कि इस समस्या के बारे में राजनेताओं व विभाग के उच्चाधिकारियों से भी गुहार लगा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद नलों में पानी तक नहीं टपका पाया है। उन्होंने आइपीएच विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग की है कि पेयजल समस्या का समाधान किया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। वहीं आइपीएच विभाग के कनिष्ठ अभियंता सोहन ¨सह ने कहा कि यह समस्या ध्यान में है जिसका शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा। पानी की सप्लाई शीघ्र बहाल की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.