Move to Jagran APP

क्षेत्रीय अस्पताल में पीपी मोड पर लगेगी सीटी स्कैन मशीन

संवाद सहयोगी बिलासपुर लोगों को घरद्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार पर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में चालू वित वर्ष में रोगी कल्याण समिति के तहत अनुमानित 1

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 06:20 AM (IST)
क्षेत्रीय अस्पताल में पीपी मोड पर लगेगी सीटी स्कैन मशीन
क्षेत्रीय अस्पताल में पीपी मोड पर लगेगी सीटी स्कैन मशीन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : लोगों को घरद्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार पर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में चालू वित्त वर्ष में रोगी कल्याण समिति के तहत अनुमानित 189.40 लाख रुपये की राशि प्राप्त हुई और अब तक 167.77 लाख व्यय किए जा चुके हैं।

loksabha election banner

बुधंवार को विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल रोगी कल्याण समिति की गवर्निग बॉडी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि अस्पताल में रोगियों को बेहतर ढंग से ईलाज की सुविधा प्रदान करना और लोगों को नवीनतम आधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता है। अब जिला के लोगों को सिटी स्कैन करवाने के लिए दूसरे स्थानों पर नहीं जाना पडे़गा। क्षेत्रीय अस्पताल में ही पीपी मोड पर नई हाईटेक मशीन मै. कृष्णा डाईग्नोस्टिक कंपनी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल में गत सप्ताह डिजिटल एक्सरे मशीन भी उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि अस्पताल के पुराने वाहनों को नीलाम करने की प्रक्रिया शीघ्र अमल में लाएं। आपातकालीन स्थिति में लोगों को एम्बुलेंस सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त कार्यालय द्वारा निर्धारित किराये के आधार पर आवश्यकतानुसार प्राइवेट वाहन हायर करें।

उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल के लिए नई एंबुलेंस उपलब्ध करवाने के लिए उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है। आगामी माह के अंत में एंबुलेंस आने की संभावना है। गरीब और जरूरतमंद रोगियों के लिए रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से भी निशुल्क एंबुलेंस और दवाई सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

बैठक में लोगों की सुविधा के लिए बिलासपुर शहर के प्रवेशद्वार लेक व्यू कैफे उच्च मार्ग के नजदीक क्षेत्रीय अस्पताल को जाने के लिए निर्देशित करने वाले साइन बोर्ड स्थापित करने की भी मंजूरी दी। इसके अतिरिक्त रोगी कल्याण समिति के तहत विशेष दंत चिकित्सा प्रक्रिया की दरों को भी मंजूरी दी।

इसके उपरांत विधायक सुभाष ठाकुर द्वारा जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय बिलासपुर के रोगी कल्याण समिति की अध्यक्षता करते हुए बताया कि जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय बिलासपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को सु²ढ करने के लिए वर्ष 2018-19 में 16 लाख नौ हजार की राशि व्यय की गई जबकि चालू वित्त वर्ष में अब तक 21 लाख 84 हजार रुपये रोगी कल्याण समिति के माध्यम से व्यय की जा चुकी है। इस अवसर पर रोगी कल्याण समिति के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष सोमा देवी, व्यापार मंडल स्वतंत्र संख्यान, विशेष सदस्य कश्मीर सिंह वर्मा, रोशन ठाकुर, अजय कुमार उपाध्याय, एसएमओ डॉ. सतीश शर्मा, एमओएच. डॉ. प्रविंद्र सिंह, क्षेत्रीय अस्पताल लेखा अधिकारी जगदीश संधु, पीओडी आरडीए संजीत सिंह, अधिशाषी अभियंता लोनिवि, वीएन पराशर, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी जयगोपाल शर्मा, डॉ. प्रवीण शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी अमरजीत डोगरा, जिला पंचायत अधिकारी शशिबाला के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.