Move to Jagran APP

हिमाचलः बिलासपुर में बस खाई में गिरी, दो की मौत

Road Accident in Bilaspur. हिमाचल के बिलासपुर में एचआरटीसी की बस गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 07:32 PM (IST)
हिमाचलः बिलासपुर में बस खाई में गिरी, दो की मौत
हिमाचलः बिलासपुर में बस खाई में गिरी, दो की मौत

बिलासपुर, जेएनएन। हिमाचल के बिलासपुर जिले के तहत आने वाले जामली इलाके से जयनगर रोड पर बुधवार को एचआरटीसी की एक बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मौके पर स्थानीय लोग राहत एवं बचाव कार्यों में लगे हैं। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, नालागढ़ डिपो की बस है। इस रोड से आखिरी बस होने के करण इसमें ज्यादा लोग सवार थे। 

गौरतलब है कि शिमला जिला के ठियोग उपमंडल में मंगलवार सुबह एक कार सड़क किनारे करीब 300 मीटर नीचे लुढ़क गई थी। हादसे में कार सवार छह युवकों में से चार की मौत हो गई। इनमें से एक युवक का बुधवार को जन्मदिन था। दो घायल युवकों को सिविल अस्पताल ठियोग में प्राथमिक उपचार के बाद आइजीएमसी शिमला रेफर किया गया है।रॉयल मोटर फरीदाबाद में काम करने वाले छह युवक अपने एक साथी का जन्मदिन मनाने व बर्फ देखने की हसरत में नारकंडा जा रहे थे।

राष्ट्रीय राजमार्ग पांच अंबाला-किन्नौर पर ठियोग के देवीमोड़ मंदिर के समीप मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे उनकी कार (एचआर 51 बीसी 5608) ने सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार दी। कार कई फीट हवा में उछल कर एक पेड़ से टकराई और लुढ़कती हुई भलेच गांव को जाने वाली सड़क पर जा पहुंची जो राष्ट्रीय राजमार्ग से लगभग 300 मीटर नीचे है। इस कारण चार युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी।

पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर घायलों को सिविल अस्पताल ठियोग पहुंचाया। शवों को फायर ब्रिगेड कर्मियों व गृहरक्षकों की मदद से मुख्य सड़क तक लाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस से सूचना मिलने पर युवकों के परिजन व रायल मोटर फरीदाबाद के प्रमुख प्रशांत मित्तल शिमला रवाना हुए। शवों को पोस्टमार्टम के बाद आइजीएमसी शिमला भिजवाया गया। मृतकों व घायलों के परिजन मंगलवार शाम आइजीएमसी पहुंचे।

रॉयल मोटर के प्रमुख प्रशांत मित्तल ने बताया कि उनकी कंपनी के कर्मचारी युवक जसप्रीत का जन्मदिन मनाने फरीदाबाद से सोमवार रात गए थे। लेकिन चार युवक मौत का शिकार हो गए। इनमें से जसप्रीत का जन्मदिन 26 दिसंबर को था। अब जन्मदिन पर ही उसका शव घर पहुंचेगा। हादसे में मारे गए अजय की तीन बेटियां हैं। उसकी बड़ी बेटी की उम्र पांच साल है। उनकी तीनों बेटियों को यह नहीं पता है कि उनके पिता अब कभी उन्हें अपनी गोद में उठाने नहीं आएंगे।

विडंबना यह है कि जहां से कार गिरी, उस जगह से पहले और बाद में सड़क किनारे पैरापिट लगे हुए हैं। लेकिन दुर्घटनास्थल पर पैरापिट नहीं थे।हादसे में मारे गए युवकमृतकों में जसप्रीत पुत्र जैलदार निवासी न्यू एक्सटेंशन कॉलोनी पलवल फरीदाबाद, दीपक पुत्र रणबीर निवासी गांव कराली वल्लभगढ़ फरीदाबाद, लोकेश पुत्र उदय सिंह पलवल फरीदाबाद व अजय पुत्र ओम प्रकाश गांव उदयपुर अहरान आगरा (उत्तर प्रदेश) शामिल हैं।हादसे में घायल युवाहादसे में 23 वर्षीय राहुल पुत्र राजबीर निवासी मकान नंबर 33/1 कृष्णानगर सेक्टर 20 फरीदाबाद और 26 वर्षीय रोहताश उर्फ रॉकी पुत्र राजपाल निवासी पलवल फरीदाबाद घायल हो गए।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.