Move to Jagran APP

आदर्श स्कूल के विद्यार्थियों ने दिया स्वच्छता का संदेश

दैनिक जागरण की मेरा स्वच्छ भारत के तहत बुधवार को आदर्श हाई

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 03:33 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 04:26 PM (IST)
आदर्श स्कूल के विद्यार्थियों ने दिया स्वच्छता का संदेश
आदर्श स्कूल के विद्यार्थियों ने दिया स्वच्छता का संदेश

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : दैनिक जागरण की मेरा स्वच्छ भारत के तहत बुधवार को आदर्श हाई स्कूल घुमारवीं में सफाई अभियान चलाया गया। अभियान का हिस्सा बनकर स्कूल के विद्यार्थियों ने सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। विद्यार्थियों ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की शपथ भी ली। विद्यार्थियों व शिक्षकों ने कहा कि स्वच्छता में ईश्वर बसते हैं और इसमें ही बेहतर स्वास्थय का राज निहित है।

loksabha election banner

------------------------

दृष्टि ने कहा कि सफाई हमारे जीवन में बहुत महत्व रखती है। स्वस्थ वातावरण में ही हम जीवित रह सकते है। सभी को सफाई के प्रति सचेत होना पड़ेगा। तभी हमारा भारत स्वच्छ बनेगा ।

------------------------

मुस्कान ने कहा की कि सभी को सफाई के लिए आगे आना चाहिए। सभी को अपने आस पड़ोस के लोगों को सफाई का महत्व बता कर उन्हें स्वच्छता के लिए प्रेरित करना चाहिए।

-----------------------

शिखा का कहना है कि लोगो को अपने घरों सफाई के साथ समाज को स्वच्छ बनाने के लिए आगे आना पड़ेगा। यह कार्य मिलजुलकर ही पूर्ण होगा।

------------------------

नैना का कहना है कि आज हर जगह कूड़ा बिखरा मिलता है। बीमारी की वजह गंदगी है। सभी को इस सफाई पर ध्यान रखकर इस मुहिम को सफल बनाने में सहयोग देना चाहिए।

-------------------------

कुशाल का कहना है कि आजकल हर जगह प्लास्टिक का कूड़ा कचरा रहता बिखरा रहता है। सभी लोगों को प्लास्टिक का प्रयोग पूर्ण रूप से बंद कर देना चाहिए।

------------------------

निशांत का कहना है कि जब तक प्लास्टिक पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध नही लगेगा तब तक हम सफल नहीं हो सकते। लोगों को दैनिक जागरण की मुहिम के साथ कदमताल करना चाहिए।

-------------------------

रिशांत का कहना है कि दैनिक जागरण का अभियान स्वच्छता के लिए सही है। इससे सभी लोगों को स्वच्छता के फायदों का पता चलेगा। सभी को लोगों को इस अभियान का हिस्सा बनना चाहिए।

-----------------------

प्रधानाचार्य भावना सोनी ने बताया कि स्वच्छता के प्रति सभी को सजग होना चाहिए। स्वच्छता ही मानव जीवन का आधार है। दैनिक जागरण की मुहिम काबिले तारीफ है।

-------------------------

अध्यापक अमृत गुलेरिया ने कहा कि दैनिक जागरण का मेरा स्वच्छ भारत अभियान एक बेहतर कदम है। उन्होंने कहा कि समाज के हर उम्र के लोगों को इस अभियान में साथ देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.