Move to Jagran APP

कनेक्शन काटने के दो वर्ष बाद आइपीएच विभाग ने भेज दिए बिल

आईपीएच विभाग ने लोगों को दो वर्ष पूर्व काटे गए नलों के कनेक्शन के बिल भेजकर असंमझस में डाल दिया है। विभाग ने लोगों के हाथ में एक साथ एक वर्ष से अधिक का बिल थमा दिया है जिसकी राशि 900 रूपए से लेकर 1

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 05:34 PM (IST)
कनेक्शन काटने के दो वर्ष बाद आइपीएच विभाग ने भेज दिए बिल

संवाद सहयोगी, दधोल : आइपीएच विभाग ने लोगों को दो वर्ष पूर्व काटे गए नलों के कनेक्शन के बिल भेजकर असंमजस में डाल दिया है। विभाग ने लोगों के हाथ में एक साथ एक वर्ष से अधिक का बिल थमा दिया है, जिसकी राशि 900 से 1800 रुपये तक है। हैरानी की बात यह है कि दधोल अनुभाग में दो साल पहले शिमला-धर्मशाला सड़क डबललेन होने के कारण लगभग 20 घरों के पानी के कनेक्शन कट गए थे, जिसकी सूचना विभाग को भी थी। लगभग आठ से दस माह बाद लगभग 14 कनेक्शनों को जोड़ दिया गया लेकिन छह कनेक्शन विभाग की ओर से सही नहीं किए गए हैं। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना नहीं है। विभाग ने कई उपभोक्ताओं को पानी के बिल भेज दिए हैं। पानी के बिल हाथ में आने से लोगों को भी हैरानी में डाल दिया है कि विभाग ने उन्हें बिना कनेक्शन के ही बिल कैसे दिए हैं। बिलों को लेकर उपभोक्ताओं में काफी रोष है। इनमे से पांच कनेक्शन ऐसे हैं, जिनके लिए विभाग की पाइप भी नहीं है।

loksabha election banner

-----------------------

लगभग सवा दो साल पहले सड़क चौड़ी होने के कारण पेयजल कनेक्शन काटे गए थे और कहा था दस दिन में दिक्कत दूर होगी। कई शिकायत के कनेक्शन नहीं जोड़ा। अब पानी के बिल भेजना उनकी समझ से परे है।

कर्मचंद

----------------------

मेरा पेयजल कनेक्शन 15 जून, 2017 को सड़क को चौड़ाई करने के कारण कटा था। उन्हें बिल तो अभी तक मिला नही मगर पौने दो साल होने को हैं। शिकायतों के बावजूद उनकी दिक्कत दूर नहीं हुई है। ऐसे में उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है।

-धनीराम भारद्वाज

---------------------

मेरा पेयजल कनेक्शन भी इसी वजह से काटा गया था हालांकि कनेक्शन को सही कर दिया है लेकिन पानी आता नहीं है। इसके बावजूद विभाग ने पानी का बिल भेजा दिया है, जो न्यायसंगत नही है।

-रामलाल शर्मा

----------------------

आठ से दस माह उन्हें पानी खरीदना पड़ रहा है। ऊपर से बिना पानी के विभाग पानी का बिल मांग रहा है। पानी के बिल गलत ढंग से भेज दिए गए हैं। विभाग को इन्हें सही करना चाहिए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

-जीतपाल

------------------------

पेयजल कनेक्शन होने बावजूद उन्हें आठ से दस माह बिना पानी के बहुत किल्लत का सामना करना पड़ा। रोजमर्रा के कार्यों के लिये पानी खरीदना पड़ा या फिर दूर दराज स्थित प्राकृतिक जलस्रोतों से लाना पड़ा।

-गुरमीत कौर

---------------------

मेरा पेयजल कनेक्शन लगभग एक साल बाद सुचारू किया गया तथा विभाग ने उन्हें एक वर्ष का पानी का बिल एक साथ थमा दिया है, जो न्याय संगत नहीं है। विभाग को इस बिल में संशोधन करना चाहिए। एक बर्ष का बिल मांगना तर्क संगत नही है।

-सरिता देवी

----------------------

उनके नल को भी विभाग ने लगभग एक वर्ष बाद सुचारू किया है फिर भी पानी कभी-कभी आता है। बिल में भी एक साल के पैसे कम नही किए गए हैं। लोगों को एक साथ एक हजार से ज्यादा का बिल भेज दिया गया है।

-हेमराज शर्मा

----------------------

मेरी यहां अभी नियुक्ति हुई है। मामला ध्यान में आया है। इसके बारे उचित कार्रवाई जल्दी ही अमल में लाई जाएगी। यदि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो इसका समाधान किया जाएगा।

-र¨वद्र कुमार, सहायक अभियंता, आइपीएच विभाग भराड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.