'नगर परिषद जनता के द्वार' कार्यक्रम हारकुकार में आयोजित

सचित्र) संवाद सहयोगी, घुमारवीं : 'नगर परिषद जनता के द्वार' कार्यक्रम के तहत घुमारवीं के हारकुकार में बुधवार को कार्यक्रम हुआ। इसकी अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष राकेश चोपड़ा ने की। जबकि मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र गर्ग थे। कार्यक्रम में लोगों ने अपनी समस्याएं रखी तथा विधायक व नप से इनका समाधान करने की मांग की। कार्यक्रम में कई समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया तथा बची समस्याओं का हल करने का आश्वासन दिया।

विधायक राजेंद्र गर्ग ने आश्वासन दिया कि हारकुकार व आस-पास इलाके के लोगों को सीवरेज सुविधा दी जाएगी। इसके लिए आइपीएच विभाग को निर्देश दिए हैं। विधायक ने कहा कि इलाके की लो-वोल्टेज की समस्या को दूर किया जाएगा। इसके तहत यहां के ट्रांसफार्मर को 100 से 400 केवीके क्षमता की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को मूलभूत सुविधाएं पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता में शुमार है। लोगों की समस्याओं का चरणवद्ध तरीके से निपटान किया जा रहा है। जल्द ही हिमाचल प्रदेश देश का एक ऐसा राज्य होगा, जहां सभी की रसोई में गैस कनेक्शन सुविधा उपलब्ध होगी। जिससे हर रसोई धुआंमुक्त होगी।

आयुष्मान भारत योजना के तहत वंचित परिवारों को प्रदेश सरकार द्वारा हिमकेयर योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है और उन्हें भी पांच लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना के तहत हर किसान को 6 हजार की वार्षिक मदद की जा रही है।

इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष राकेश चोपड़ा, उपाध्यक्ष रीता सहगल, मंडल महासचिव सुरेश ठाकुर, मोहर सिंह, कर्म चंद चंदेल, प्रोमिला रतवान, महेंद्र पाल रतवान, सुमेश चड्ढा, प्रेम सिंह, संदीप शर्मा, धनी राम सौंखला, मनोहर वर्मा, लक्की ठाकुर व विरेंद्र लखनपाल सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

-------------

सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक

पूर्व विदेश मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुषमा स्वराज के निधन पर घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग गमगीन हैं। सुषमा स्वराज के निधन पर बुधवार को घुमारवीं में विधायक ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। विधायक गर्ग ने कहा कि सुषमा स्वराज को उनकी भाषण शैली, ज्ञान, एक शानदार मददगार व ओजस्वी नेता के रूप में जाना जाता रहेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस