संवाद सहयोगी, बम्म : बम्म पंचायत के बम्म चौक से बम्म-लदरौर सड़क पर लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क के किनारे डाली गई मिट्टी से वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोक निर्माण विभाग भले ही मिट्टी डालकर अपने कार्य से इतिश्री कर ली हो लेकिन अब ये वाहन चालकों का रास्ता रोकने लगी है।

बरसात में बम्म चौक से लदरौर सड़क की तरफ 200 मीटर तक सड़क के किनारे तीन फुट गहरी और चौड़ी नालियां बन चुकी थी जिन्हें भरने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा केवल मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि स्थानीय लोगों ने लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों को इन स्थानों पर मिट्टी के साथ पत्थर भी डालने का आग्रह किया था। कर्मचारियों ने उनकी बात को अनसुना करते हुए इन्हें केवल मिट्टी से भर दिया। अब लोक निर्माण विभाग की लापरवाही वाहन चालकों पर भारी पड़ रही है क्योंकि सड़क के किनारे डाली गई मिट्टी में छोटे व बड़े वाहन धंस रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि यदि लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी इस मिट्टी के साथ पत्थर भी डालते तो इसकी पकड़ मजबूत होती तथा लोगों को इस तरह से परेशानी नहीं झेलनी पड़ती। उन्होंने लोक निर्माण विभाग से मांग की है सड़क के किनारे डाली गई मिट्टी के साथ पत्थरों की परत भी डाली जाए। उधर, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता का कहना है कि लोगों को भी सहयोग करना चाहिए। लोगों की परेशानी को देखते हुए गड्ढों को भरने के लिए यह व्यवस्था बनाई गई थी। लोगों को गाड़ियों को उचित स्थान देखकर ही पास करना चाहिए ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Posted By: Jagran